featured खेल

Tokyo Paralympics 2020: तीरंदाज हरविंदर सिंह सेमीफाइनल में पहुंचे, आज भारत ने जीते दो पदक

harvinder 1630645128 Tokyo Paralympics 2020: तीरंदाज हरविंदर सिंह सेमीफाइनल में पहुंचे, आज भारत ने जीते दो पदक

टोक्यो में जारी पैरालंपिक खेलों में देश के लिए शुक्रवार का दिन काफी अच्छा साबित हुआ। भारत को अब तक दो पदक मिले हैं। इसके अलावा तीरंदाज हरविंदर सिंह पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

तीरंदाज हरविंदर सिंह सेमीफाइनल में पहुंचे

टोक्यो में जारी पैरालंपिक खेलों का 10वें दिन भारत के लिहाज से अभी तक काफी अच्छा साबित हुआ है। आज देश को अभी तक दो पदक मिले हैं। इसके साथ ही तीरंदाज हरविंदर सिंह पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। दुनिया के 23वें नंबर के खिलाड़ी सिंह ने इटली के स्टेफानो ट्राविसानी की चुनौती शूटआउट में 6-5 (10-7) से समाप्त की।

टाई ब्रेकर में परफेक्ट 10 लगाया निशाना

हरियाणा के कैथल के रहने वाले हरविंदर सिंह ने टाई ब्रेकर में परफेक्ट 10 का निशाना लगाकर इसमें जीत हासिल की जबकि प्रतिद्वंद्वी केवल सात का ही निशाना लगा सका। अब उनका सामना रूस पैरालंपिक समिति के बाटो सिडेंडरझिएव से होगा।

जकार्ता एशियाई खेलों 2018 में जीता था गोल्ड

हरविंदर सिंह ने जकार्ता एशियाई खेलों 2018 की पैरा तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता था। सिंह ने 21वें वरीय के तौर पर क्वालीफाई किया था। वह तीसरे सेट में सात का निशाना लगाकर 4-0 की बढ़त गंवा बैठे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए 5-5 से बराबरी की और शूट ऑफ में पहुंचे।

Related posts

ओलिंपिक खेलों में सियासी खेल, इमरान को बीजिंग से चाहिए कर्ज, पुतिन जता रहे दोस्ती

Rahul

उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने पुलिस स्मृति परेड में शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

mahesh yadav

26 अप्रैल 2022 का पंचांग: एकादशी व्रत, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar