January 18, 2022 4:44 am
featured खेल

दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज, टीम इंडिया का केपटाउन जीतने का ख्वाब रहा अधूरा

india vs south africa 3rd test cape town 1642162122 दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज, टीम इंडिया का केपटाउन जीतने का ख्वाब रहा अधूरा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को अफ्रीका ने 2-1 से जीत लिया है। सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को चार दिन में ही करारी शिकस्त दी।

IND vs SA 3rd Test Day 4 LIVE Cricket Score Updates Newlands Cape Town  India vs South Africa| IIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने तोड़ा भारत का सपना,  टेस्ट सीरीज में दी

दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को अफ्रीका ने 2-1 से जीत लिया है। सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को चार दिन में ही करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम ने टेस्ट में मेजबान को 212 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवाकर 212 रन बनाते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है।

अफ्रीका को मात्र 212 रनों का दिया लक्षय

भारतीय बल्लेबाज दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाए। 13 रनों की बढ़त के बावजूद भारतीय बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका को मात्र 212 रनों का ही लक्ष्य दिया। जिसे साउथ अफ्रीका की टीम ने बड़ी आसानी से पार कर लिया। साउथ अफ्रीका टीम के लिए कीगन पीटरसन ने सबसे ज्यादा 82 रन की पारी खेली और टीम को मैच जिताया।

सेंचुरियन में टीम इंडिया ने जीता था पहला टेस्ट

टीम इंडिया ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका 210 रन ही बना सकी। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 198 रन बनाते हुए 212 रन का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने मैच जीत लिया। बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट भारतीय टीम ने 113 रन से जीता था। यह मैच सेंचुरियन में हुआ था।

Related posts

लखनऊ: आज देखा जाएगा मोहर्रम का चांद

Shailendra Singh

पाकिस्तान पुलिस ने किया हाफिज सईद के साले अब्दुल रहमान को गिरफ्तार

bharatkhabar

इस बार कोरोना के बीच कैसी होगी कांवड़ यात्रा, सीएम ने जारी किया निर्देश

Aditya Mishra