featured खेल

…तो क्या टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी जारी रखना चाहते थे विराट कोहली, रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा

Ricky Ponting 5 ...तो क्या टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी जारी रखना चाहते थे विराट कोहली, रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम में एक के बाद एक बड़ा विवाद सामने आ रहा है। विराट कोहली क्रिकेट की तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके हैं। जिसके बाद भारतीय टीम को वनडे और टी-20 का कप्तान तो मिल गया है लेकिन अब टेस्ट के कप्तान पर सुई अटकी हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है।

टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी जारी रखना चाहते थे विराट कोहली- पोंटिंग

भारतीय क्रिकेट टीम में एक के बाद एक बड़ा विवाद सामने आ रहा है। विराट कोहली क्रिकेट की तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके हैं। जिसके बाद भारतीय टीम को वनडे और टी-20 का कप्तान तो मिल गया है लेकिन अब टेस्ट के कप्तान पर सुई अटकी हुई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। टेस्ट में कप्तानी को लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे। उन्होंने कहा कि IPL 2021 के दौरान विराट कोहली ने उन्हें बताया था कि वो टेस्ट का कप्तान बने रहना चाहते हैं।

भारत में कप्तानी करना सबसे मुश्किल काम है- पोंटिंग

ICC की वेबसाइट पर पोंटिंग ने कहा कि मैंने IPL 2021 के दौरान विराट कोहली के साथ बातचीत की थी, तब वह White Ball क्रिकेट की कप्तानी से हटने के बारे में बात कर रहे थे। वह टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी जारी रखने को लेकर काफी जुनूनी थे, लेकिन जब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया तो मैं काफी हैरान था। उन्होंने कहा कि दुनिया में अगर कोई देश है जिसकी कप्तानी करना सबसे मुश्किल काम है तो वह भारत है, क्योंकि वहां खेल बेहद लोकप्रिय है और प्रत्येक भारतीय अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहता है। पोंटिंग ने अपने अनुभव के आधार पर कहा कि कोहली ने यह फैसला करने से पहले कई चीजों पर गौर किया होगा। वह लगभग 7 साल तक कप्तान रहे।

‘रोहित शर्मा को टीम का अगला टेस्ट कैप्टन बनाया जाना चाहिए’

वहीं विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट में चर्चा का बड़ा विषय ये है कि टीम का अगला कप्तान कौन होगा। कप्तानी की रेस में लिमिटेड ओवर के कैप्टन रोहित शर्मा, ओपनर केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर ऋषभ पंत के नाम आगे चल रहे हैं।  इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कोहली के इस्तीफे और रोहित शर्मा को टीम का अगला टेस्ट कैप्टन बनाए जाने की बात रखी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का ऐसा कहना है कि रोहित शर्मा ने खुद को White Ball फॉर्मेट में खिलाड़ी और कप्तान के रूप में खुद को पहले ही साबित कर दिया था, लेकिन हाल फिलहाल के समय में उनकी टेस्ट क्रिकेट की सफलता ने वर्ल्ड क्रिकेट में उनके कद को और ऊंचा कर दिया है।

Related posts

अमिताभ ठाकुर ने गृह मंत्रालय को पत्र लिख की कैडर चेंज करने की मांग

bharatkhabar

अखिलेश सरकार की योजनाओं का गुणगान करेंगी विद्या बालन

bharatkhabar

बारिश के कारण पहले दिन 22 ओवरों का खेल सम्भव

bharatkhabar