featured खेल

2023 वर्ल्ड कप की तैयारी में BCCI, रोहित शर्मा को सौंपी वंडे मैचों की कप्तानी

942434 rhit 2023 वर्ल्ड कप की तैयारी में BCCI, रोहित शर्मा को सौंपी वंडे मैचों की कप्तानी

रोहित शर्मा भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान बना दिए गए हैं। अब विराट कोहली टी20 के साथ साथ वनडे में भी रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे।

Latest Cricket News In Hindi आज हुआ था रोहित शर्मा का डेब्यू, देखें ऐसा रहा  13 साल का सफर - Navbharat Times

रोहित शर्मा को सौंपी वंडे मैचों की कप्तानी

रोहित शर्मा भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान बना दिए गए हैं। अब विराट कोहली टी20 के साथ साथ वनडे में भी रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया में काफी बड़े बदलाव करते हुए विराट कोहली से कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दे दी है। यह फैसला 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Kohli vs Rohit: बतौर वनडे कप्तान कोहली और धोनी पर भारी रहे हैं रोहित, तीसरे  वर्ल्ड कप खिताब की उम्मीद बेकार नहीं - virat kohli vs rohit sharma odi  captaincy record Team

रोहित ने 10 वनडे में की भारतीय टीम की कप्तानी

बीसीसीआई को रोहित शर्मा से काफी उम्मीदे हैं। वहीं बीसीसीआई ने अब तीसरा वर्ल्ड कप खिताब जीतने की तैयारी शुरू कर दी है। रोहित ने कुछ-कुछ मौकों पर कुल 10 वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी की, जिसमें 8 मैच जीते हैं। यानी उनका जीत का प्रतिशत 80 रहा है। रोहित शर्मा का नाम विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से भी ऊपर है। वहीं, विराट कोहली ने 95 वनडे में टीम इंडिया की कमान संभाली है, जिसमें से 65 मैच में जीत हासिल की। धोनी की कप्तानी में टीम ने 200 में से 110 मैच जीते हैं। उनका प्रतिशत 59.52 का रहा है।

rohit sharma will not be t-20 team captain | रोहित शर्मा नहीं बन पाएंगे  Team India के कप्तान! ये खिलाड़ी मारेगा बाजी | Hindi News, Zee Salaam ख़बरें

दिसंबर 2017 में पहली बार बने कप्तान

रोहत शर्मा ने सबसे पहले भारतीय टीम की कप्तानी दिसंबर 2017 में की थी। श्रीलंका दौरे के दौरान उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी। इसमें 3 वनडे की सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती थी। साल 2018 में एशिया कप में रोहित शर्मा ने फिर कप्तानी का जिम्मा संभाला था। इस दौरान भारतीय टीम चैम्पियन बनी थी। फिर न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2 वनडे खेले, जिसमें से एक जीता और एक हारा था।

Related posts

5 दिसंबर 2021 का पंचांग: जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rahul

बुधवार दोपहर से लापता तीन बच्चियों के मिले शव, पुलिस ने जताई ये आशंका

Shailendra Singh

नवाब मलिक की बेटी ने ड्रग्स आरोपों को लेकर फडणवीस को भेजा मानहानि का नोटिस, मांगे 5 करोड रुपए

Neetu Rajbhar