September 25, 2021 11:14 pm
featured खेल

महिला रैंकिंग में भारत की मिताली राज का जलवा बरकरार, मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची लिजेले ली

E5hb H4WUAEc480 महिला रैंकिंग में भारत की मिताली राज का जलवा बरकरार, मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची लिजेले ली

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले मैच में नाबाद 91 की पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका इस सलामी बल्लेबाज लिजेल ली (Lizelle Lee) मंगलवार को जारी आईसीसी के ताजा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के साथ लिजेले ली भी संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई। भारत की  मिताली और दक्षिण अफ्रीका लिजेले ली दोनों के रेटिंग अंक 762 है। वही ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली 756 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

इसी के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर व बल्लेबाज तृशा चेट्टी की भी रैंकिग में एक स्थान की बढ़ोतरी हुई है। और वह 44वें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि लारा गुडऑल एक बार में चार स्थान की छलांग लगा कर 51वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

वही लौरा वोलवार्ट 36 और 71 रन की पारी खेलकर 14 अंको का छलांग लगा कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में दसवें स्थान पर पहुंच गई है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में आयाबोंगा खाका एक स्थान की आगे आकर सातवें स्थान पर पहुंच गई जबकि तुमी सेखूखुने अब 35वें स्थान पर पहुंच गई।

वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर खिलाड़ी डिएंड्रा डोट्टिन को बल्लेबाजों और गेंदबाजो की रैंकिंग में एक स्थान की बढ़ोतरी हुई है।

आईसीसी T20 रैंकिग में जिम्बाब्वे की मोडस्टर मुपाचिकवा 10 अंको की छलांग लगा कर टॉप 20 में शामिल हो गई हैं। इस समय भारत की बल्लेबाज शेफाली वर्मा 759 अंको से साथ शीर्ष पर हैं।

गेंदबाजो की रैंकिंग में इंग्लैंड की साराह ग्लेन ने दो स्थान का इजाफा किया है जबकि न्यूजीलैंड की गेंदबाज लेग कैसपेरेक सातवें स्थान के सुधार के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गई है।

 

Related posts

राहुल गांधी पहुंचे केरल, बाढ़ से पीड़ित लोगों को मुआवजा देने की अपील

Trinath Mishra

भुवनेश्वर ने मानव स्वास्थ्य कल्याण के लिये क्षेत्र अनुसंधान समझौते पर किए हस्ताक्षर

Trinath Mishra

जनता के लिए खोला जाए बरेली का सेना अस्पताल: राजेश अग्रवाल

Aditya Mishra