January 25, 2022 9:49 am
featured

IND VS SA: भारत को 130 रनों की बढ़त, 197 पर ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम

navbharat times 7 IND VS SA: भारत को 130 रनों की बढ़त, 197 पर ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने 130 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई।

IND VS SA: भारत को 130 रनों की बढ़त

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने 130 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेम्बा बावुमा ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। इस पारी में के एल राहुल ने 123 रनों की पारी खेली। भारत के पास अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है।

197 पर ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम

मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सके। शमी ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी की शुरुआत 130/0 से करेगी। 130 रन की बढ़त हासिल करने का टीम को फायदा होगा। फिलहाल भारतीय ओपनर्स केएल राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं।

मी ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे किए

शार्दुल और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला। इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए हैं।

 

Related posts

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में बॉलीवुड सितारें दे रहे पूरा सहयोग, इस जंग में शाहरूख खान आगे आए

Shubham Gupta

राहुल गांधी ने दी सैनिकों को सेना दिवस की शुभकामनाएं

Rani Naqvi

1 जून से खुलेंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट, ऐसे मिलेगी भक्‍तों को एंट्री

Shailendra Singh