September 28, 2022 10:03 am
featured खेल

टी-20 विश्व कप को लेकर तैयारियां तेज, BCCI ने की कप्तान विराट कोहली से बातचीत

navbharat times 4 टी-20 विश्व कप को लेकर तैयारियां तेज, BCCI ने की कप्तान विराट कोहली से बातचीत

BCCI आगामी T-20 विश्वकप की तैयारियों में जुट गई है। इसी को लेकर अधिकारियों ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बातचीत की। जिसमें खेल से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

BCCI ने की कप्तान विराट कोहली से बातचीत

टी-20 विश्व कप का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है। इसी की तैयारियों में BCCI मशगूल है। इसी बीच तैयारियों को लेकर बीसीसीआई के अधिकारियों ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बातचीत की है। जिसमें उन्होंने खेल से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की। भारतीय टीम का पूरा ध्यान अभी इंग्लैंड में मौजूदा टेस्ट श्रृंखला को जीतने पर लगा है। लेकिन कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं।

अभी इंग्लैंड दौरे पर है टीम इंडिया

एक ओर टीम इंडिया इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सिरीज पर ध्यान जमाए हुए है। तो दूसरी ओर टी-20 विश्व कप की तैयारियां भी चल रही हैं। भारतीय टीम अभी पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। वहां से टीम सीधे आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचेगी।

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली थी जीत

लार्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच में जीत से कप्तान विराट कोहली पर दबाव कम हुआ है। जिसके बाद अब BCCI उनसे टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी चर्चा कर चुका है। कोहली भले ही इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सिरीज पर ध्यान गढ़ाए हों लेकिन वह जानते हैं कि कप्तानी में उनका भविष्य काफी हद तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर निर्भर है।

पाकिस्तान के साथ होगा भारत का पहला मुकाबला

भारतीय टीम को अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करनी है। पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान के साथ औपचारिक बैठक की जिसमें टी20 विश्व कप से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गयी।

14 सितंबर तक टीम खेलेगी टेस्ट श्रृंखला

टी20 विश्व कप में अब बहुत कम समय बचा है। भारत 14 सितंबर तक टेस्ट श्रृंखला में खेलेगा और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में अपनी संबंधित फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त हो जाएंगे। ऐसे में अधिकारियों का कोहली से बात करना कोई आश्चर्यजनक नहीं है। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कपBCCI से पहले भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में समिति ओवरों की खेल खेलने का अनुभव भी मिल जाएगा। जिससे उनकी अच्छी खासी प्रेक्टिस हो जाएगी। वहीं IPL खेलने से टीम को यूएई में खेलने का अनुभव भी हो जाएगा।

Related posts

भारत ने हॉकी में लिया क्रिकेट का बदला, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को 3-1 से हराया

Saurabh

लखनऊ: मेक इन इंडिया के लिए योगी के मंत्री का ‘जापानी’ प्रेम

Shailendra Singh

J-K: बारामूला के पलहालन चौक में आतंकियों ने CRPF पार्टी पर ग्रेनेड से किया हमला, 2 जवान समेत 4 नागरिक घायल

Rahul