featured खेल देश

भारतीय टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, पांचवे टेस्ट के लिए जल्द होगा फैसला

07 09 2021 team india test win icc tw 21998458 भारतीय टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, पांचवे टेस्ट के लिए जल्द होगा फैसला

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट को लेकर संशय बना हुआ है लेकिन अब टेस्ट खेले जाने की संभावना को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा मिला है भारतीय टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई। पांचवें टेस्ट के कराए जाने को लेकर पहले संशय बढ़ क्योंकि बुधवार शाम को सहायक फिजि़यो योगेश परमार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जब से परमार का कोरोना पॉजि़टिव हुए है। तब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष मुकाबलो पर इस घटना का क्या असर होगा यह सोच रही है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई कभी नहीं चाहता है कि आईपीएल के शेष मुकाबले पर किसी भी कारण से प्रभाव पड़े। ऐसा इसलिए क्योंकि 15 अक्टूबर को आईपीएल समाप्ति के ठीक दो दिन बाद ही संयुक्त अरब अमीरात और ओमान पुरुषों के टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। इसके अलावा
बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक ऑनलाइन बैठक की थी। जिसमें कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित भारतीय टीम के लिए रणनीति को लेकर चर्चा कर रहे थे। भारतीय टीम ने लिए अंतिम फैसला बीसीसीआई करेगी।

बीसीसीआई और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच सीरीज को आगे बढ़ाने के लिए मुलाकात भी हुई थी। इस मीटिंग में बीसीसीआई ने कोरोना पॉजिटिव केस आने पर आखिरी टेस्ट मुकाबले को रद्द करने का प्रस्ताव भी दिया था। जबकि ईसीबी ने प्रतक्रिया देते हुए ऐसा करने से साफ मना कर दिया था। ईसीबी कहना था कि, भारत के मैच ना खेलने से इसे टीम इंडिया की हार के तौर पर अंकित किया जाएगा और सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। साथ ही मैदान और ब्रॉडकास्टर्स को होने वाले नुक्सान की भरपाई भी बीसीसीआई को करना पड़ता। यह आंकड़ा लगभग 300 करोड़ रुपयों के आसपास बनता है।

Related posts

Earthquake in Uttarakhand : सुबह-सुबह भूकंप के झटके से हिला उत्‍तराखंड, रिक्‍टर स्‍केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Rahul

छत्तीसगढ़ःराज्य के विधानसभा चुनाव के पहले चरण में हुआ भारी मतदान

mahesh yadav

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की स्पेशल स्क्रीन‍िंग राष्ट्रपत‍ि भवन में होगी

Rani Naqvi