January 28, 2022 12:06 pm
featured खेल

BWF World Championship: किदांबी श्रीकांत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर रचा इतिहास

किदांबी श्रीकांत BWF World Championship: किदांबी श्रीकांत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर रचा इतिहास

BWF World Championship || भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत का बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप (BWF World Championship) में शानदार प्रदर्शन के साथ रविवार को सिंगापुर के लोह कीन यू से  15-21, 20-22 से हारकर बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 में भारत के नाम ऐतिहासिक जीत दर्ज कराते हुए रजत पदक हासिल किया है। 

इस जीत के साथ श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल करने वाले पहले भारतीय पुरुष शटलर बन गए है। 

आपको बता दें इससे पहले महान प्रकाश पादुकोण ने 1983 में कांस्य पदक और 2019 में बी.साईं प्रवीण ने कांस्य पदक हासिल किया था। 

वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद श्रीकांत को पीवी सिंधु और साइना नेहवाल किस श्रेणी में जगह दे दी गई है जो इतिहास में उप विजेता रह चुकी हैं। पीवी सिंधु ने 2019 में स्वर्ण जीतने के अलावा इस टूर्नामेंट में दो रजत पदक और दो कांस्य पदक अपने नाम किए हैं। जबकि साइना नेहवाल ने 2015 में जकार्ता में रजत पदक और 2017 में कांस्य पदक जीता था। 

वही फाइनल में हार के बावजूद भी श्रीकांत ने कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां प्राप्त कर ली है। उदाहरण के तौर पर उन्होंने 2017 में चार सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले फ्रेंच ओपन फाइनल में चोट के दौरान अपने घुटने की चोट के बाद फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। वहीं विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप की रैंगिंग में श्रीकांत ने 14वें स्थान को काबिज किया है।

Related posts

बदमाशों के हौसले बुलंद, कोर्ट कार्यवाही के दौरान ‘दुश्मन’ के सीने में दागी गोली, बाल-बाल बचे मजिस्ट्रेट

Trinath Mishra

बीजेपी कार्यकर्ताओं की गिरती साख को लेकर सीएम से मिले भराला

lucknow bureua

अगले हफ्ते से रूस में लगेगा कोरोना का टीका, राष्ट्रपति पुतिन ने की घोषणा

Hemant Jaiman