featured खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच, बुमराह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

India and New Zealand teams reached Kolkata for the second Test भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच, बुमराह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट का दूसरा दिन खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े

इस दिन आ सकता है CBSE 10th और 12th का Results, ऐसे करें चेक

जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 3 ओवर में 1 विकेट खोकर 16 रन बना लिए हैं। मैच को बारिश के कारण रोका गया है। इंग्लैंड को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं, दूसरे दिन टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक पूरा किया।

gfdg भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच, बुमराह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

बुमराह ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय पारी के दौरान बुमराह के बल्ले ने आग उगला। उन्होंने सिर्फ 16 गेंद में 31 रन बना दिए। मैच के 84वें ओवर में 35 रन बने और यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। बुमराह ने इस ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके साथ ही उनकी एक वाइड गेंद पर भारत को पांच रन मिले। आज तक टेस्ट मैच के एक ओवर में इतने रन कभी नहीं बने थे।

 

 

जडेजा का शानदार शतक

रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में शानदार शतक जड़ा। ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। उन्होंने 183 गेंद में अपना शतक पूरा किया। विदेशी धरती पर जडेजा ने पहला शतक बनाया है। इससे पहले जो दो शतक रवींंद्र जडेजा ने भारतीय सरजमीं पर लगाए थे।

 

 

Related posts

महिला रैंकिंग में भारत की मिताली राज का जलवा बरकरार, मिताली के साथ शीर्ष पर पहुंची लिजेले ली

Neetu Rajbhar

दिल्लीः UPSC के छात्र ने सफदरजंग इन्क्लेव में तैनात सिक्योरिडी गार्ड को मौत के घाट उतारा !

mahesh yadav

लड़ना होगा, जल्दी स्वस्थ्य हो जाओ: मुकुल रॉय

Rani Naqvi