india ODI: सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, श्रीलंका के लिए करो या मरो का मुकाबला

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला दोपहर 3 बजे से कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां एक ओर धवन के धुरंधर विजय रथ पर सवार हैं, और सीरीज पर कब्जा करने को बेताब हैं। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी।

टीम इंडिया 1-0 से आगे

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले मैच में 7 विकेट से मात देकर 1-0 से बढ़त बनाई थी। जिसके बाद आज भारतीय टीम के पास श्रीलंका में अपने शानदार रिकॉर्ड को कायम रखने का बेहतरीन मौका है।

2012 से श्रीलंका में अपराजय है टीम इंडिया

दरअसल टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट में 2012 से श्रीलंका में अपराजय रही है। 24 जुलाई 2012 के बाद श्रीलंका में टीम एक भी वनडे मैच नहीं हारी। और इसी के साथ भारतीय टीम श्रीलंकाई धरती पर लगातार 9 वनडे मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। टीम इंडिया के अलावा किसी भी टीम ने श्रीलंका में लगातार इतने मैच नहीं जीते। वहीं आज टीम इंडिया के पास लगातर दसवीं जीत दर्ज करने का मौका है।

फिर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब युवा

इस नई टीम इंडिया में भले ही ज्यादा स्टार खिलाड़ी नहीं हैं, पर युवा खिलाड़ी T20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका नमुना हमने पहले मुकाबले में देख लिया। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के 6 मैचों की सीरीज(3 वनडे, 3 T-20) और रोमांचक होती जाएगी।

राहुल द्रविड़ हैं इस नई टीम के कोच

बता दें इस दौरे पर पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम का कोच बनाया गया है। दरइसल उस दौरान टीम इंडिया के मेन कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ होंगे। जिसके चलते राहुल द्रविड़ दूसरे दर्जे की टीम इंडिया के कोच हैं।

अल्मोड़ा: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी

Previous article

कानपुर: मामूली कहासुनी में युवक को कार के बोनट पर बैठाया, फिर तेज रफ्तार में दौड़ाई कार, देखें वीडियो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured