yashpal पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का हार्ट अटैक से निधन, 1983 विश्व कप टीम का थे हिस्सा
Yashpal Sharma batting for India during the tour match between MCC and India at Lord's Cricket Ground, London, 30th June 1979. The umpire is Tom Spencer. (Photo by Patrick Eagar/Popperfoto via Getty Images/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का आज हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया। यशपाल शर्मा ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। वो टीम इंडिया के सेलेक्टर भी रह चुके हैं।

मॉर्निंग वॉक से लौटकर बिगड़ी तबियत

बता दें कि यशपाल शर्मा 1983 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य  थे। जानकारी के मुताबिक यशपाल शर्मा सुबह मॉर्निंग वॉक पर गए थे। वहां से लौटकर उन्हें सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही सुबह 7.40 बजे उनका मौत हो गई।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली थी शानदार पारी

यशपाल शर्मा ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट खेले हैं। उन्होंने 37 टेस्ट मैच में 1606 रन बनाए हैं। साथ ही 2 शतक और 9 अर्धशतक भी उनके नाम हैं। और टेस्ट मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 140 रन था।

वहीं 1983 वर्ल्डकप में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए पहले मैच में यशपाल शर्मा ने 89 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें टीम इंडिया को जीत हासिल हुई थी। इसके अलावा सेमीफाइनल में भी यशपाल शर्मा ने 61 रनों की पारी खेली, तब भारत ने इंग्लैंड को मात दी थी।

यशपाल ने 42 वनडे मुकाबले भी खेले

इसके अलावा यशपाल शर्मा ने टीम इंडिया के लिए 42 वनडे मुकाबले भी खेले हैं। जिसमें उन्होने 883 रन बनाए। साथ ही वनडे क्रिकेट में यशपाल के नाम 4 अर्धशतक हैं। हालांकि यशपाल शर्मा वनडे में कोई शतक नहीं लगा सके थे। और उनका वनडे में सर्वाधिक स्कोर में 89 रन रहा।

ऐसे शुरू हुआ सफर….

बता दें कि यशपाल शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में 2 अगस्त 1979 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। जबकि 29 अक्टूबर 1983 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। वहीं 13 अक्टूबर 1978 में यशपाल शर्मा ने वनडे डेब्यू किया था और 27 जनवरी 1985 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था।

Olympic में भारत को गोल्ड दिलायेंगे सौरभ चौधरी, पिता ने कही ये बड़ी बात

Previous article

संजय सिंह ने ओपी राजभर को बताया झूठा,तो शलभ मणि त्रिपाठी ने कसा तंज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured