Breaking News featured देश यूपी

सीएम योगी ने किया नोएडा इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण, बोले- मेरठ में जल्द बनेगी ‘स्पोर्ट यूनिवर्सिटी’

WhatsApp Image 2021 01 23 at 5.30.47 PM सीएम योगी ने किया नोएडा इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण, बोले- मेरठ में जल्द बनेगी 'स्पोर्ट यूनिवर्सिटी'

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा वासियों को बड़ी सोगात दी है। शनिवार को सीएम योगी ने नोएडा सेक्टर 21 स्थित 101 करोड़ की लागत से तैयार इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। 10 बजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण किया। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि लम्बे अरसे तक प्रदेश के खिलाड़ियों को संसाधनों का अभाव रहा है, लेकिन वर्तमान सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। यह खेल ही हैं जो हमारे भीतर ‘टीम भावना’ का विकास करते हैं और आज कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अगर हम बेहतर करने में सफल हुए हैं तो उसके पीछे यही ‘टीम भावना’ मुख्य कारक है।

 

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द मेरठ में ‘स्पोर्ट यूनिवर्सिटी’ की स्थापना कराई जाएगी। यह  प्रदेश में खिलाड़ियों की प्रमिभा को मंच देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास होगा। वर्चुअल माध्यम से नोएडा इनडोर स्टेडियम को लोकार्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम 8040 वर्ग मीटर का है, जिसमें 4000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी की ‘खेलो इंडिया’ की अभिनव पहल को आगे बढ़ाते हुए आज नोएडा इंडोर स्टेडियम का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया गया है। ₹101 करोड़ लागत से नवनिर्मित इस बहुउद्देशीय स्टेडियम का क्षेत्रफल 8,040 वर्ग मीटर और इसमें कुल 4,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।”  सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “नोएडा अथॉरिटी के द्वारा जो इंडोर स्टेडियम आज बना करके तैयार किया गया है, इसके लोकार्पण के अवसर पर प्रदेश के सभी खेल प्रेमियों को हृदय से बधाई व अपनी शुभकामनाएं देता हूं। यह हमारे लिए अत्यंत प्रसन्नता का क्षण है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा में यह विशेष अवसर प्राप्त हुआ है।”

 

इस इनडोर स्टेडियम की शुरुआत से विभिन्न इनडोर गेम, जैसे- बैडमिंटन, टेबिल-टेनिस, बास्केटबॉल, हैन्डबॉल, वॉली बॉल, जिमनास्टिक, जूडो, वेट लिफ्टिंग ताइक्वान्डो आदि के आयोजन हो सकेंगे। यही नहीं, इस बहुउद्देशीय इनडोर स्टेडियम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा अन्य राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर के विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा सकता है।

Related posts

स्टोक्स ने सुपरमैन की तरह लिया सनसनीखेज कैच, पूरे मैदान पर गूंजा जबरदस्त शोर

bharatkhabar

आखिर क्यूं दिया IPS अधिकारी बी पी अशोक ने त्यागपत्र जानने के लिए देखिए ये वीडियो

piyush shukla

2nd फेज की वोटिंग शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही आई ईवीएम में खराबी

bharatkhabar