September 17, 2021 9:25 pm
featured यूपी

लखनऊ में कल से लगेगा विशेष शिविर, मिलेंगी कई सुविधाएं

लखनऊ में कल से लगेगा विशेष शिविर, मिलेंगी कई सुविधाएं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में क्षेत्र के लोगों को अब कई जरूरी सुविधाओं के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी 110 वार्ड में विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

25 अगस्त तक चलेगा शिविर

दरअसल नगर निगम के द्वारा 26 जुलाई से एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पेंशन, राशन कार्ड, प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड जैसी सुविधाओं का फायदा एक ही जगह पर मिलेगा। यह आने वाले 25 अगस्त तक लगाया जाएगा। शिविर में जाकर लोग अलग-अलग योजनाओं के लिए आवेदन कर सकेंगे।

पेंशन, राशन कार्ड या आयुष्मान कार्ड में अगर कोई समस्या है तो उसका भी समाधान यहीं हो जाएगा। सप्ताह में 3 दिन ऐसे शिविर लगाए जाएंगे, जिनमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार का दिन चुना गया है। 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक किया शिविर चलेगा।

एक ही जगह पर मिलेंगी यह सुविधाएं

नगर निगम द्वारा संचालित शिविर में वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड के लिए आवेदन आसानी से हो जाएगा। 26 जुलाई की बात करें तो अंबेडकर नगर, महाराजा बिजली पासी प्रथम और द्वितीय, सरोजनी नगर प्रथम, इब्राहिमपुर प्रथम, शारदा नगर प्रथम, शहीद भगत सिंह, लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में विशेष शिविर चलाया जाएगा।

Related posts

राजधानी में युवती की गाेली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Rahul srivastava

पीएम निधि योजना का पटरी दुकानदारों को ऐसे मिलेगा फायदा

Aditya Mishra

म्यामांर के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Pradeep sharma