November 29, 2021 8:40 pm
खेल featured दुनिया

फीफा वर्ल्ड कपः स्पेन ने ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की

FIFAQ33 फीफा वर्ल्ड कपः स्पेन ने ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की

फीफा वर्ल्ड कप के दावेदारों में शुमार स्पेन ने ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की आपको बता दें कि डिएगो कोस्टा के गोल की दम पर स्पेन ने यह सफलता हासिल की है। यदि ईरान की टीम की स्थिति की बात की जाए तो वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा प्रभावित करने के पास है।

 

FIFAQ33 फीफा वर्ल्ड कपः स्पेन ने ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में ईरान को 1-0 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की

पुर्तगाल दोनों के ग्रुप में अब चार चार अंक हो गए हैं

गौरतलब कजान में मिली जीत से 2010 की विजेता टीम अंतिम 16 में प्रवेश करने की अग्रसर है।और पुर्तगाल दोनों के ग्रुप में अब चार चार अंक हो गए हैं। कालोस क्वेरोज की टीम ने बेहतरीन डिफेंस से स्पेन को गोलपोस्ट तक दूर रखा, जिससे उसके खिलाड़ी काफी निराश दिख रहे थे। कोस्टा ने पुर्तगाल के खिलाफ मैच भी दो गोल दागे थे। वह मैच के शुरू में बॉल को किक करने के इंतजार करते समय ईरानी गोलकीपर अली बेरानवाद के पैर के अगले हिस्से पर पैर रख बैठे थे।लेकिन इसकी उन्हें कोई सजा नहीं मिली।

आइसीसी ने जारी किया 5 साल का फ्यूचर प्लान जानें भारत कितनी सीरीज खेलेगा और कहां

कोस्टा ने पुर्तगाल के खिलाफ मैच भी दो गोल दागे थे

एटलेटिको मैड्रिड के इस स्ट्राइकर ने 54 वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो अंत तक जारी रही। जिससे उसके खिलाड़ी काफी निराश दिख रहे थे। कोस्टा ने पुर्तगाल के खिलाफ मैच भी दो गोल दागे थे। वह मैच के शुरू में बॉल को किक करने के इंतजार करते समय ईरानी गोलकीपर अली बेरानवाद के पैर के अगले हिस्से पर पैर रख बैठे थे। हालांकि इसकी उन्हें कोई सजा नहीं मिली। एटलेटिको मैड्रिड के इस स्ट्राइकर ने 54 वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो अंत तक जारी रही।

ईरान की पूरी टीम पिच पर इकट्ठी हो गई,

आंद्रेस इनिएस्ता ने कोस्टा को बाक्स के अंदर बॉल दी, जिन्होंने तेजी से मुड़ते हुए गोल दागा और बेरानवाद कुछ नहीं कर सके। इस तरह कोस्टा ने टूर्नामेंट में तीसरा गोल किया। ईरान की पूरी टीम पिच पर इकट्ठी हो गई, जब सईद इजातोलाही ने आठ मिनट बाद ‘लायंस आफ पर्सिया’ के लिए बराबरी गोल दागा। लेकिन ईरान के हजारों समर्थकों को तब निराशा हुई जब इसे आफसाइड करार कर दिया गया।

ईरान की रक्षात्मक रणनीति के सामने कोच हर्नांडो हिरेरो की टीम इन्हें भुना नहीं सकी

रैफरी आंद्रियास कुन्हा ने वीएआर की मदद से यह फैसला किया। स्पेन की टीम ने हालांकि कुछ मौके बनाए लेकिन ईरान की रक्षात्मक रणनीति के सामने कोच हर्नांडो हिरेरो की टीम इन्हें भुना नहीं सकी। हालांकि ईरान ने बराबरी करने की काफी मशक्कत की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

डीएमके नेता करुणानिधि की सर्जरी के बाद हालत स्थिर

shipra saxena

रूस के उप शोध निदेशक ने वैक्सीन की जानकारी साझा की

Ravi Kumar

तनिष्क विज्ञापन विवाद के चलते जीशान अय्यूब की पत्नी रसिका ने शेयर की गोदभराई की तस्वीर, स्पेशल मैरिज एक्ट को पढ़ने की दी सलाह

Samar Khan