खेल Breaking News featured

फीफा के फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी स्पेन और इंग्लैंड की टीम, होगा रोमांचक मुकाबला

FIFA फीफा के फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी स्पेन और इंग्लैंड की टीम, होगा रोमांचक मुकाबला

कोलकात। पहली बार भारत में हो रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप का फाइनल काफी रोमांचक होने वाला है। फीफा के खिताब के लिए स्पेन और इंग्लैंड साल्ट लेक स्टेडियम में भिडे़गी। इस टूर्नामेंट में पहली बार ऑल यूरोप मुकबाला होने जा रहा है, क्योंकि इससे पहले इंग्लैंड कभी भी क्वाटर फाइनल से आगे नहीं गया है। उसके सामने अंडर-17 की टीम में अपनी सफलता को दोहराने का अच्छा मौका है। वहीं स्पेन तीन बार फाइनल में जगह बनाने में सफलता हासिल की है, लेकिन वो तीनों ही मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाई। अब एक बार फिर स्पेन फाइनल में पहुंच गई। मैच के समय देखना होगा की इस कप को स्पेन अपने नाम करता है या फिर इंग्लैंड।

FIFA फीफा के फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी स्पेन और इंग्लैंड की टीम, होगा रोमांचक मुकाबला

बता दें कि इसी साल मई में स्पेन में हुई यूईएफए अंडर-17 यूरोपियन चैम्पियनशीप में इंग्लैंड को 4-1 से मात दी थी। इस बार इंग्लैंड उस हार का बदला लेने की पूरी कोशिश करेगा।
दोनों टीमों के बीच वह तीसरा यूरोपियन चैम्पियनशिप फाइनल था।  इंग्लैंड ने चिली को टूर्नामेंट के पहले मैच में 4-0 से मात दी थी, दूसरे मैच में मैक्सिको ने उसे जरूर थोड़ी टक्कर दी, लेकिन वह उससे 3-2 से पार पाने में सफल रही। इराक को इंग्लैंड ने 4-0 से पटका, अंतिम-16 में जापान ने उसे हालांकि गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया।

वहीं स्पेन अपने पहले मैच में ब्राजील से 1-2 से हार गई थी। इस खराब शुरुआत से उबरते हुए उसने नाइजर और कोरिया को मात दी, ईरान को उसने 4-0 से हराया और फिर माली को 3-1 से पटखनी देते हुए फाइनल का सफर तय किया। स्पेन के यहां तक के सफर में कप्तान अबेल रुइज का अहम रोल रहा है, कप्तान ने छह मैचों में छह गोल किए हैं. उनके अलावा फेरान टोरेस ने और मिडफील्डर सीजर जेलाबर्ट ने स्पेन के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

 

Related posts

यूपी में कोरोना संकट के बीच तैयारी पूरी, अस्‍पतालों की हो रही निगरानी, दूसरे राज्‍यों से हालात बेहतर

Saurabh

तुर्की की राजधानी में रुसी राजदूत की गाेली मारकर हत्या

Rahul srivastava

मसूद अजहर है आतंकी, पाक में कई हमलों में उसका हाथः परवेज मुशर्रफ

Rahul srivastava