featured यूपी

रामपुर में सपा ने शुरू की साइकिल यात्रा, मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी पार्टी

एक तीर से दो निशाने साधेगी सपा, निकालेगी साइकिल यात्रा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार 12 मार्च को रामपुर से साइकिल यात्रा निकाली। ये यात्रा सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के गढ़ से निकाली गई। रामपुर से शुरू हो रही इस यात्रा की कमान स्वयं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संभाली।

350 किलोमीटर लंबी होगी यात्रा

वहीं यात्रा में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव रामपुर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि ये यात्रा 350 किलोमीटर का सफर तय कर 21 मार्च को लखनऊ पहुंचेगी। यात्रा के माध्यम से सपा एक तीर से दो निशाने लगाने की फिराक में है। एक तरफ पार्टी युवाओं को साधेगी, वहीं छिटक रहे मुस्लिम वोटों को भी अपने खेमे में लाने का प्रयास करेगी।

यात्रा के दौरान जगह-जगह होगी जनसभा

साइकिल यात्रा बरेली और शाहजहांपुर से होते हुए लखीमपुर, सीतापुर के बाद राजधानी लखनऊ पहुंचेगी। इस दौरान जगह जगह जनसभा की जाएगी और लोगों को सपा से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी रहे मौजूद

सपा की यात्रा जौहर युनिवर्सिटी से शुरू हुई, जो शहर के अलग-अलग मार्गों से होते हुए अंबेडकर पार्क तक पहुंची। यात्रा में नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी के अलावा सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और सपा युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरी भी मौजूद रहे। वहीं सपा के बड़े नेताओं की भी इस साइकिल यात्रा में मौजूदगी रही।

लखनऊ में सपा निकालेगी साइकिल रैली

जानकारी देते हुए सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार गंगवार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ साइकिल यात्रा में केवल बड़े नेता ही रहे। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में 40 बड़े सपा नेता मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि रामपुर के बाद अगले दिन 13 मार्च को सपा कार्यकर्ता लखनऊ में साइकिल रैली निकालेंगे।

मुस्लिम वोटरों के साथ युवा भी निशाने पर

बता दें कि इस पूरी साइकिल यात्रा के द्वारा मुस्लिम वोटरों को सपा राज में हुए काम-काज के बारे में बताया जाएगा, वहीं साइकिल यात्रा से युवाओं को जोड़ने की कोशिश की जाएगी। गौरतलब है कि जिन-जिन इलाकों से सपा की साइकिल यात्रा गुजर रही है, उनमें से दर्जनभर विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम वोटरो की संख्या अधिक है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की क्षवि युवा नेता की है, ऐसे में सपा ने सोच-समझकर इन इलाकों से साइकिल यात्रा निकालने का फैसला किया है।

Related posts

कानपुर एनकाउंटर में पुलिस के हाथों विकास दुबे के 2 और साथी मरे

Rani Naqvi

देश में बढ़ा MSME का दायरा, अब इन व्यवसायों को भी किया गया शामिल

Shailendra Singh

LIVE: बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने पर अड़ी कांग्रेस

Rani Naqvi