Breaking News featured भारत खबर विशेष यूपी

विधान सभा के बाहर सपा नेताओ की गिरफ्तारी ,सरकार पर भड़के अखिलेश

akhilesh yadav 1 विधान सभा के बाहर सपा नेताओ की गिरफ्तारी ,सरकार पर भड़के अखिलेश

लखनऊ – उधर एक खबर लखनऊ से आ रही है जहाँ विधानसभा के बाहर ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर पहुंचे सपा नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में बीते कई दिनों से किसान धरने पर है। जिसके चलते सपा नेता दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर विधानसभा पहुंचे थे।

अखिलेश यादव का सरकार पर हमला –
इन गिरफ्तारियों के चलते पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसा और कहा कि केंद्र और योगी सरकार किसानों के प्रतीक से डरी हुई है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ भाजपा सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ भाजपा सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं। इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है।

आज से शुरू हुआ मौजूदा सरकार का बजट सत्र –
यूपी विधान मंडल के बजट सत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2021 -22 के लिए बजट पेश करेगी। यह योगी सरकार का पांचवा और इस कार्येकाल का आखिरी बजट होगा। अगले विधानसभा चुनाव किए मध्यनज़र यह चुनावी बजट भी होगा। चालू वित्तीय वर्ष के लिए योगी सरकार ने 5 .12 लाख करोड़ का बजट पारित कराया था। इस वित्तीय वर्ष में योगी सरकार का बजट लगभग 5. 5 लाख करोड़ रूपए होने का अनुमान है। हालांकि चुनावी वर्ष में हौसला दिखाते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार इससे बड़े आकर का बजट पेश कर सकती है।

Related posts

भारत बंदः कंगना रनौत ने कविता के जरिये साझा किए अपने विचार

Hemant Jaiman

सदन में पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत करते हुए विपक्ष ने दी सलाह

piyush shukla

भारत-नेपाल के बीच अहम समझौता,काठमांडु-दिल्ली के बीच दौड़गी रेल

lucknow bureua