25000 का इनामी सपा नेता गिरफ्तार, लंबे समय से थी पुलिस को तलाश

लखनऊ: सपा नेता धर्मेंद्र यादव लगातार इटावा, औरैया पुलिस की नजर में थे। पिछले दिनों जेल से रिहा होने के बाद जुलूस निकालने के मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी सिलसिले में पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही थी, आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

औरैया पुलिस ने रखा 25000 का इनाम

सपा नेता धर्मेंद्र यादव पर औरैया पुलिस ने ₹25000 का इनाम रखा हुआ था। जुलूस निकालने के मामले में पुलिस ने 39 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 29 वाहन भी जब्त कर चुकी है। इस पूरे मामले में 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज गिरी, उन्हें निलंबित कर दिया गया। बता दें कि पिछले 5 जून को औरैया जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव की जेल से रिहाई हुई थी। पंचायत चुनाव के दौरान उन्हें गिरफ्तार किया गया था, जब वह जेल से छूटे तो समर्थकों ने भारी जुलूस निकाला और हूटर बजाते हुए क्षेत्र में भ्रमण भी किया।

इसी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और कई लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई। खबरों के अनुसार धर्मेंद्र यादव कोर्ट के सामने सरेंडर करने जाने वाले थे लेकिन इससे पहले पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अब उन्हें सिविल लाइंस थाने ले जाकर आगे की पूछताछ की जा रही है।

39 की गिरफ्तारी, सीओ निलंबित

इस पूरे मामले में कुल 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि उच्च स्तरीय जांच में पुलिस वालों की लापरवाही भी सामने आई। इसके बाद 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया और इसमें सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह का ट्रांसफर किया गया।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस पार्टी ने मतदाताओं के साथ शुरू की वर्चुअल मीटिंग

Previous article

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए नहीं होगा कोई टेस्ट, करना होगा बस यह काम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.