September 21, 2021 10:55 pm
featured #Meerut यूपी

दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

सोमेंद्र तौमर दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

मेरठ। इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से लड़ रहा है। कोरोना की वजह से गरीब ही नहीं बल्कि इसका असर अमीरों पर भी पड़ रहा है। लेकिन सरकार भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार इस संकट में गरीबों की मदद और उनका पेट भरने की हर संभंव कोशिश कर रही है। इसा को लेकर दक्षिण मेरठ में बीजेपी से विधायक सुमेंद्र तौमर ने करीब 5000 गरीबों की भूख मिटाने के लिए योगी-मोदी रसोई में भोजन का इंतज़ाम कराया। सोमेंद्र तौमर एक युवा विधायक हैं जो नए जज्बे और नई सेच के साथ काम करते हैं।

मेरठ 6 दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

बता दें कि जहां लॉकडाउन 2.0 में गरीब लोगों की मदद करने के लिए समाजसेवी संसधाओं से लेकर राजनीतिक दलों  के लोग भी इसमें खुल कर हिस्सा ले रहे हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी के अह्वान पर भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने गरीबों तक खाना पहुंचाने के लिए अपनी-अपनी रसोई की शुरूआत की। वहीं मेरठ दक्षिण विधानसभा से विधाक डॉ. सोमेंद्र तौमर ने माधव पुरम के तरंग चैम्बर में मोदी-योगी रसोई की शुरूआत की। इस रसोई में गरीबों के लिए पूरी स्वच्छता और साफ सफाई के साथ खाना बनाया जाता है इसके साथ इस रसोई में सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ख्याल रखा जाता है। 

मेरठ 4 दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

वहीं इस रसोई में करीब 5000 से ज्यादा गरीबों के लिए खाना बनाया जाता है। रसोई में खाना बनाने वाले लोग बेहद दूरी से पूरी वॉलेंडियर सफाई के साथ खाने को पैक करके तैयार करते हैं और इसके बाद खाने को मंडल अध्यक्षों की सूची के आधार पर मेरठ दक्षिण विधानसभा के अलावा दूसरे इलाकों में भेजी जाता है।  पीएम मोदी ने जैसे ही लॉकडाउन के दौरान मोदी-योगी रसोई का एलान किया उसके बाद से ही मेरठ दक्षिण से बीजेपी विधायक सोमेंद्र तौमर ने गरीबों की भूख मिटाने के लिए इस रसोई की शुरूआत कर दी। बता दें की सोमेंद्र तौमर की इस मोदी-योगी रसोई में सफाई का खास ख्याल रखा जा रहा है। लोगों ने अपने हाथों पर ग्लव्स पहने हुए हैं और सभी ने मुँह पर मास्क लगाए हुए हैं और बड़ी ही सफाई के साथ खाने के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं।

मेरठ.jpg 4 दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

बता दें कि इस बारे में सोमेंद्र तौमरने बताया कि जो खाना तैयार किया जा रहा है उसे कैसे गरीब लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इस पर उन्होंने बताया कि जो भी बूध अध्यक्ष होगा उसके माध्यम से सेक्टरों और मंडल अध्यक्षों  सूची देगा। जिसके बाद उस सूची के हिसाब से लोगों तक खाना पहुंचाया जाएगा। मंडल अध्यक्ष राजकुमार मांगलिक, मनीश प्रजापति, दीपक वर्मा, हरशित सभी सहयोगी लोगों के और सूचियों के माध्यम से खाना भेजा जाता है। सोमेंद्र तौमर का कहना है कि हम गाड़ियों के माध्यम से पूरी एहतियात के साथ खाना भेजते हैं। 

मेरठ.jpg 2.jpg 3 दक्षिण मेरठ विधायक सोमेंद्र तौमर ने शुरू की मोदी-योगी रसोई, 5000 लोगों को मिल रहा शुद्ध भोजन

Related posts

माघ मेला में भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा, साधु संतों ने की योगी की तारीफ

Aditya Mishra

भारतीय कंपनियां चीन की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हों : केंद्र

bharatkhabar

ट्रंप ने ओबामा प्रशासन के फैसले को पलटा, नहीं बंद होगी गुआंतानाओ जेल

Breaking News