featured खेल देश

टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दी मात, इमरान ताहीर को मिला मैन ऑफ द मैच

िििि टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दी मात, इमरान ताहीर को मिला मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली : इमरान ताहीर की धमाकेदार गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पहले टी-20 मैच में 34 रन से हरा दिया. इमरान ताहीर ने साउथ अफ्रीका के लिए चार ओवर में 23 रन खर्च कर पांच विकेट अपने नाम किया. इमरान ताहीर को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

िििि टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दी मात, इमरान ताहीर को मिला मैन ऑफ द मैच

126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई जिम्बाब्वे 

इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

शुरुआत खराब रही साउथ अफ्रीका

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी की टीम को जिस शुरुआत की उम्मीद थी वह नहीं मिली और महज 11 रन के भीतर दोनों ओपनर बल्लेबाज आउट हो गए. क्विटन डी कॉक (5) और गिहाहन क्लॉएट (2) के आउट होने के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और गिहाहन क्लॉएट ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई. कप्तान डुप्लेसी 34 रन बनाकर आउट हुए जबकि रस्सी वैन डेर ड्यूसेन ने 56 रन बनाए.

निचले क्रम में डेविड मिलर ने 39 रनों की उपयोगी पारी खेली. मिलर ने अपनी इस पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका लगाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम की भी शुरुआत बेहत खराब रही और टॉप चार बल्लेबाज 40 रन के भीतर पवेलियन वापस लौट गए. मध्यक्रम में पीटर मून और सीन विलियम्स के बीच एक छोटी सी साझेदारी देखने को मिली. विलियम्स ने 21 रन बनाए वहीं पीटर मून 44 रनों की पारी खेली.

निचले क्रम में ब्रेंडन मावुटा ने 28 रनों का योगदान दिया जबकि आखिर के दो बल्लेबाज बिना कोई खाता खोले आउट हुए. इमरान ताहीर के पांच विकेट के अलावा जुनियक डाल और एंडिल फेहेलुकवेओ ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि लुंगी एनगिडी को एक विकेट मिला.

Related posts

अक्टूबर में शारापोवा के ऊपर प्रतिबंध पर फैसला 

bharatkhabar

उत्तराखंड: बीजेपी विधायक ने शादी के कार्ड में छपवाया राज्य सरकार का लोगो

Breaking News

कुर्सी से गिरे राजस्थान के गृहमंत्री-सुरक्षाबलों को नहीं कोई खबर

mohini kushwaha