featured देश

सोरव गांगुली की होगी एक और एंजियोप्लास्टी! डॉक्टर्स ने दिये संकेत

saurav ganguly सोरव गांगुली की होगी एक और एंजियोप्लास्टी! डॉक्टर्स ने दिये संकेत

डॉक्टर्स ने रविवार को कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हल्के दिल के दौरे के बाद एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद अब उनकी तबियत स्थिर हैं और उनके स्वास्थ्य के मापदंड सामान्य हैं. उनमें शनिवार को तीन अवरुद्ध कोरोनरी धमनियों का पता चला, जिसके बाद रुकावट को दूर करने के लिए एक में स्टेंट डाला गया. हालांकि बताया गया है कि आने वाले दिनों में दो और स्टेंट ब्लॉक धमनियों में डाले जाएंगे. अभी के लिए वो पूरी तरह से निगरानी में रहेंगे और उन्हें डॉक्टर्स की तरफ से पूरा आराम करने के लिये कहा गया है. तीन सप्ताह के बाद ही अपने सामान्य कार्यक्रम के लिए वापस जा पाएंगे.

दादा की होगी एक ओर एंजियोप्लास्टी!
डॉक्टरों ने कहा कि वो गांगुली के स्वास्थ्य को देखने के बाद एक और एंजियोप्लास्टी कराने पर फैसला लिया जाएगा. डॉक्टर्स ने कहा कि ट्रिपल वेसल बीमारी की वजह से उन्हें एक और एंजियोप्लास्टी की जरूरत होगी. लेकिन, ये इस बात पर निर्भर करता है कि उनकी तबियत कैसी है. गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टरों में से एक ने शनिवार को बताया था कि वो अब खतरे से बाहर हैं. अगली एंजियोप्लास्टी कब होगी, इसका फैसला गांगुली के इलाज के उपक्रम आठ सदस्यीय टीम करेगी.

48 साल के गांगुली को चक्कर आने के बाद बीती दोपहर में वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया. स्पोर्ट्सस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों के तीन सदस्यीय पैनल द्वारा उनके भविष्य के इलाज पर फैसला लेने से पहले उन्हें अगले कुछ दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा.

Related posts

विधानसभा का सत्र स्थागित, बनी रही गिरधारी लाल साहू के किडनी प्रकरण की गूंज

Rani Naqvi

काशी: गंगा आरती में शामिल होंगे रामनाथ कोविंद, ऐसा करने वाले देश के पहले राष्ट्रपति

Shailendra Singh

बुलंदशहर मामले में यूपी सरकार और आजम खान को फटकार

bharatkhabar