November 26, 2022 2:24 am
Breaking News featured खेल देश भारत खबर विशेष राज्य

सौरव गांगुली ने औपचारिक रूप से बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार संभाला

bcci president saurav ganguli सौरव गांगुली ने औपचारिक रूप से बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार संभाला

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में निर्विरोध चुने जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष का पदभार संभाला। गांगुली 39 वें बीसीसीआई अध्यक्ष बने और उन्हें आधिकारिक रूप से बीसीसीआई की जनरल बॉडी की बैठक में अगले नौ महीनों के लिए भारतीय क्रिकेट की कमान संभालने का काम सौंपा गया, जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के 33 महीने के शासनकाल को समाप्त करता है।

सीओए ने 30 जनवरी, 2017 को बीसीसीआई की कमान संभाली और शुरू में चार सदस्यीय पैनल में शामिल थे, जिसमें विनोद राय, इतिहासकार रामचंद्र गुहा, भारत की पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डायना एडुल्जी और बैंकर विक्रम लिमये शामिल थे। हालांकि, गुहा और लिमये ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए कदम बढ़ाए, जबकि राय और एडुलजी ने थॉम के इस साल फरवरी में समीकरण में शामिल होने से पहले जारी रखा।

लेकिन, गांगुली और उनकी नई टीम के कार्यभार संभालने के साथ, सीओए की नजर समाप्त हो जाएगी और बीसीसीआई बोर्ड में नए सदस्यों के साथ अपने सामान्य कामकाज पर लौट आएगा।

47 वर्षीय गांगुली गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह के नए सचिव के रूप में शामिल होंगे, जबकि अरुण धूमल नए कोषाध्यक्ष होंगे। केरल के जयेश जॉर्ज ने संयुक्त सचिव का पद संभाला जबकि उत्तराखंड के माहिम वर्मा नए उपाध्यक्ष होंगे।

Related posts

अनुच्छेद 370 हटाने पर उच्चतम न्यायालय में एक साथ 14 याचिकाओं पर हुई सुनवाई

Trinath Mishra

भारत बंद: आरा में फायरिंग, बंद समर्थकों की गिरफ्तारी और ट्रेन रोके जाने के साथ ही शहर में भारी उपद्रव

Rani Naqvi

राजस्थान के सीएम गहलोत ने अपने कार्यकाल का दूसरा बजट पेश किया, जाने बजट पेश करते हुए क्या किया

Rani Naqvi