December 3, 2021 12:06 pm
featured देश राज्य

सोनिया ने किया डिनर पार्टी का आयोजन, 17 विपक्षी पार्टियों के नेता हो सकते हैं शामिल

soniya gandhi 00000 सोनिया ने किया डिनर पार्टी का आयोजन, 17 विपक्षी पार्टियों के नेता हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। ये डिनर ऐसे समय आयोजित किया गया है जब विपक्षी एकता की बात की बात हो रही है और सत्ताधारी एनडीए के कुनबे में सब कुछ ठीक नहीं है। हाल ही में तेलगु देशम पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया था। पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू केंद्र से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं। हालांकि सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया। डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे जो हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है।

soniya gandhi 00000 सोनिया ने किया डिनर पार्टी का आयोजन, 17 विपक्षी पार्टियों के नेता हो सकते हैं शामिल

बता दें कि इसके अलावा बिहार में इस समय कांग्रेस के सबसे बड़े सहयोगी आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के भी हिस्सा लेने की संभावना है हालांकि अभी तक उनके आने की पुष्टि नहीं हुई है। टीएमसी के नेता सुदीप बंधोपाध्याय, डीएमके से कनिमोई, सपा से रामगोपाल यादव आ सकते हैं। वहीं सीपीआईएम से सीताराम येचुरी और सीपीआई से डी. राजा भी मौजूद होंगे। इसके अलावा जनता दल सेक्युलर, केरल कांग्रेस, आईयूएमएल, आरएसपी, आरएलडी के नेताओं के आने की उम्मीद है।

वहीं बीएसपी को भी इस डिनर के लिए न्यौता भेजा गया है लेकिन हो सकता है मायावती इसमें किसी भी नेता को न भेजें क्योंकि कर्नाटक विधानसभा में पार्टी ने जनता दल सेक्युलर के साथ समझौता कर रखा है। इस डिनर का आयोजन दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में किया गया है। माना जा रहा है कि इस डिनर के बाद आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की एकता को बल मिल सकता है। यूपीए अध्यक्ष ने पहले ही आम चुनाव को लेकर विपक्षी दलों से मतभेद भुलाकर साथ आने की अपील कर चुकी हैं।

Related posts

इराक में मारे गए 39 भारतीयों के परिवारों को10 लाख रुपये मुआवजा देगी मोदी सरकार

rituraj

अश्विन चौबे का कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर बड़ा बयान, कहा- एक बूथ पर प्रतिदिन लगेंगे 100 टीके

Aman Sharma

हरियाणा: रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी, मुसाफिर परेशान

rituraj