sonia gandhi सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी अपना जन्मदिन, ये है वजह

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन 9 दिंसबर यानि कल बुधवार को है. लेकिन इस बार उन्होंने अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है. यानि सोनिया गांधी के जन्मदिन पर किसी भी तरह से कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा.

किस वजह से सोनिया नहीं मना रही अपना जन्मदिन
जिस तरह से आज देशभर की नजरें दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर हैं और आज किसानों की तरफ से भारत बंद का आह्वन भी किया गया है. किसानों को भरपूर समर्थन भी मिल रहा है. वहीं लगभग सभी विपक्षी दल किसानों के समर्थन में हैं. कांग्रेस भी शुरुआत से ही किसानों के समर्थन में होने की बात कह रही है. इसी को देखते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है.

ये भी है वजह
इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए भी अपना जन्मदिन न मनाने का फैसला लिया है. आपको बता दें सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर 1946 को इटली में हुआ था.

किसानों का आज भारत बंद
कृषि कानूनों के विरोध में 13 दिनों से किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन जारी है. किसानों की संख्या बॉर्डर पर बढ़ रही है. किसान और सरकार के बीच पांच दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन पांचों ही बैठके बेनतीजा रही हैं. अब कल यानि 9 दिंसबर को छठे दौर की बैठक होगी. सरकार कृषि कानूनों में संशोधन को तैयार हैं. वहीं किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने पर अड़े हुए हैं. आज किसानों की तरफ से भारत बंद बुलाया गया है और इस बंद की वजह से कई चीजें प्रभावित हुई हैं.

97 लाख के पार पहुंची देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, पिछले 24 घंटे में आए 26 हजार से अधिक मामले

Previous article

देश में दिखा ‘भारत बंद’ का असर, AAP कार्यकर्ताओं ने सरकार पर लगाया सीएम केजरीवाल को नजरबंद करने का आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.