सोनभद्रः ग्राम प्रधान ने BDO पर लगाया आवसा आवंटन में धन वसूली का आरोप

श्रवण कुमार तिवारी, सोनभद्र: चतरा विकासखंड के गिरियां गांव में आवास आवंटन योजना में धांधली का मामला सामने आया है। ग्राम प्रधान सुनिष सिंह पटेल ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि VDO ने अपात्रों को एकाधिकार का प्रयोग करते हुए आवास आवंटित किए हैं।

ग्राम प्रधान ने आवास आवंटन में वसूली का आरोप लगाते हुए कहा कि VDO ने एक ही परिवार को पांच आवास आवंटित किए हैं। जबकि उसी परिवार के घर के ठीक सामने रह रहा परिवार छप्पर के नीचे रहने के लिए मजबूर है, उसे आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। प्रधान ने आरोप लगाया कि VDO ने आवास आवंटन में 10 से 30 हजार रुपये तक वसूली की है। प्रधान द्वारा विरोध करने पर VDO ने फर्जी आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराने की धमकी दी।

योजनाओं में पैसे वसूलने का आरोप

ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव में ऐसे कई परिवार हैं जो छप्पर के नीचे जिंदगी गुजारने के लिए मजबूर हैं। ऐसे पात्रों को छोड़कर बीडीओ पैसे लेकर अपात्रों को आवास वितरित कर रहे हैं। प्रधान का आरोप है कि सिर्फ आवास ही नहीं, बल्कि बीडीओ ने हैंडपंप, सड़क एंव शौचालय जैसी मूलभूत योजनाओं में भी धांधली की है। इस पूरे मामले में गांव का पूरा समर्थन होने का प्रधान दावा कर रहे हैं।

VDO ने दी सफाई

वहीं, जब इस पूरे मामले में भारत खबर ने VDO जितेंद्र कुमार से बातचीत की तो उन्होंने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि आवास का आवंटन सूची के हिसाब से होता है, प्रधान के हिसाब से नहीं। मुझे जो सूची मिली थी, उसी हिसाब से आवास का वितरण किया गया है।

VDO ने बताया कि आवास आवंटन सूची के अनुसार होता है। सूची में जितने लाभार्थियों का नाम होता है, उनके खाते में पैसा जाता है। इसमें किसी भी प्रकार की पैसे की उगाही नहीं की गई है। बीडीओ ने प्रधान पर धमकी देने का आरोप लगाया।

अमेठी के बाद स्मृति ईरानी ने रायबरेली में किया कब्जा, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

संभल: रोडवेज की लाइट खराब होने से भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured