ebad2cd8 a245 4a22 bb5c f3d4f0d2a48b मां के सम्मान पर आई आंच तो बेटे ने होठों पर लिपस्टिक लगाकर किया समर्थन, सोशल मीडिया पर वायरल ​हो रहा वीडियो

नई दिल्ली। देश में आजकल महिलाओं के साथ हो रहे दुराचार की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती है। महिलाओं को कभी उनके रहन-सहन को लेकर तो कभी उनके पकड़ो के माध्यम से उनका करेक्टर डिसाइड किया जाता है। महिलाओं के प्रति सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे उन्हें अपमानित नहीं होना पड़े। लेकिन महिलाओं को अपमानित करने वाली घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसा ही एक मामला कोलकाता से आया है। जहां एक महिला को उसके रिश्तेदारों ने लिपस्टिक लगाने के चलते अपमानित किया था। जिसके चलते पुष्पक सेन ने नाम के व्यक्ति ने अपने मां के समर्थन में बहुत बढ़िया कदम उठाया और अपने रिश्तेदारों को संदेश दिया कि लिपस्टिक लगाकर आप किसी का करेक्टर डिफाइन नहीं कर सकते हैं। पुष्पक सेन ने होठों पर लाल लिपस्टिक लगाकर अपनी मां का समर्थन किया। जिसका सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसके चलते लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

इस तरीके से रिश्तेदारों को भेजी फोटो-

बता दें कि कोलकाता के रहने वाले डिजिटल कंटेंट क्रिएटर पुष्पक सेन ने सोशल मीडिया पर एक घटना साझा करने के लिए लिपस्टिक लगी तस्वीर का इस्तेमाल किया। इस तस्वीर के जरिए एक ताकतवर संदेश दिया गया जो कई दिलों को छू गया। पुष्पक सेन ने इस तस्वीर को 9 नवंबर को साझा करते हुए लिखा, ‘मेरी मां, 54 साल की हैं जिन्हें एक फैमिली गेट-टुगेदर के दौरान हमारे कुछ करीबी रिश्तेदारों ने उनके लाल लिपस्टिक पहनने पर शर्मिंदा किया। मैंने कल अपनी यह तस्वीर उन सभी को गुड मॉर्निंग, गेट वेल सून (जल्द स्वस्थ्य हो जाएं) के संदेश के साथ भेज दी। अपनी इच्छाओं को क्यों दबाना? पुष्पक ने आगे लिखा, मुझे सबसे ज्यादा हैरानी इस बात से हुई कि उनमें से कुछ रिश्तेदारों के बच्चे सोशल मीडिया पर ऐसे मुद्दों पर खूब बोलते हैं। लेकिन जब यह सब हुआ तो उनमें से किसी ने एक शब्द भी नहीं कहा। यह मैं हूं, एक पुरुष जो दाढ़ी से भरे चेहरे पर लाल लिपस्टिक पहने है। यहां मैं उन सभी माताओं, बहनों, बेटियों, गैर पुरुषों और उन महिलाओं के लिए खड़ा हूं जिन्हें एक असुरक्षित समाज की दकियानूसी सोच के कारण अपनी इच्छाओं को दबाना पढ़ता है। साथ ही, मैं अपने साथी भाइयों से चाहूंगा कि वे भी उन महिलाओं के साथ खड़े हों जिन्हें भी वह जानते हों।

लिपस्टिक किसी के भी कैरेक्टर को डिफाइन नहीं कर सकता-

पुष्पक इस घटना के बारे में बताते हैं कि उनकी मां कई दिनों से लाल लिपस्टिक लगाना चाहती थी। एक फैमिली फंक्शन में वह लिपस्टिक लगाकर पहुंचीं तो वहां मौजूद रिश्तेदारों ने उनका मजाक उड़ाया। इस घटना के बाद मैं रिश्तेदारों को फोन करके गाली-गलौज कर सकता था, या चुप रह सकता था। लेकिन मैंने लिपस्टिक लगाकर अगली सुबह रिश्तेदारों को यह फोटो भेज दिया। मैं यह बताना चाहता था कि लिपस्टिक किसी के भी कैरेक्टर को डिफाइन नहीं कर सकता। सोशल मीडिया में तस्वीर डालने के बारे में सेन कहते हैं, मैं नहीं चाहता था कि मेरे रिश्तेदार यह सोचें कि मेरी बहादुरी सिर्फ कुछ लोगों के लिए है जिनपर मैं हावी हो सकता हूं। मैं चाहता था कि मेरा विरोध और संदेश हर जगह पहुंचे, ताकि लोगों को पता चले कि मैं जिस तरह से रहना पसंद करता हूं, उस पर गर्व है। साथ ही जब आपके प्रियजनों के साथ कुछ गलत हो तो आपको उनके लिए आवाज उठानी चाहिए। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे, तो कोई नहीं करेगा।

मां ने बेटे के लिए कहा- मेरे साथ खड़े होना वो बहुत बड़ी बात

पुष्पक सेन ने कहा कि कुछ लोगों ने यह भी कहा कि आपने यह प्रचार के लिए किया। मुझे यह मजाकिया और मनोरंजन लगा। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर 100 लोगों ने ट्रोल किया तो कई अन्य लोग मेरे समर्थन में भी आए। मां की प्रतिक्रिया के बारे में सेन कहते हैं, ‘ मां ने कहा कि बेटा आप जो मेरे लिए खड़े हुए, वो बहुत बड़ी बात है। उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप ने फोटो सोशल मीडिया पर डाली या प्राइवेट किसी को भेजा हो। आपको यह समझ है कि कैसे, कब कहां औऱ अपनी आवाज उठानी चाहिए ताकि किसी को चोट ना पहुंचे।

 

 

 

 

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

छठ पूजा को लेकर सियासत तेज, बीजेपी ने केजरीवाल के आवास के सामने किया धरना प्रदर्शन, झारखण्ड सरकार ने दी अनु​मति

Previous article

समय के साथ बदला उत्तराखंड सचिवालय, सीएम रावत ने दिए जल्द ही सभी अनुभाग में ई-ऑफिस लागू करने के निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.