गोरखपुर के लाल ने बढ़ाया मान, कश्मीर में मिली सेना की कमान

गोरखपुर: गोरखपुर के बेटे को सेना में बड़ा जिम्मा सौंपा गया है। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय को कश्मीर में 15वीं कोर की कमान मिली है। क्षेत्र के लोगों के लिए यह पल काफी गौरवमयी रहा। खबरों के अनुसार वह मार्च महीने में कमान संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: जौनपुर की शालू से मिलकर हांगकांग की सोफिया को भूल जाएंगे, जानें क्या है खूबी

पाजूपुर गाँव में जश्न

मंझगवां क्षेत्र के रहने वाले डीपी पांडेय का गांव खबर सुनते ही खुशी में झूमने लगा। शनिवार शाम को यह खबर गांव के लोगों को मिली, सभी ग्रामीण इस पल खुद में काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। अभी उनका पूरा परिवार गोरखपुर के पास रहता है।

पिता की मौत पर वह अपने गांव के समीप पिंड दान करने गए थे। डीपी पांडेय का बेटा भी सेना में है, परिवार की देश के प्रति यह सोच आने वाली पीढ़ी को देशसेवा का संदेश दे रही है।

गोरखपुर में रहता है पूरा परिवार

अपनी पढ़ाई गोरखपुर में करने वाले डीपी पांडेय अब सेना में क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। गांव में अब परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता लेकिन फिर भी यह खबर सुनते ही पूरा गांव जश्न के माहौल में डूब गया। सभी ने बेटे की उपलब्धि को सलाम किया।

गोरखपुर के माउंट कार्मल और केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल डी पी पांडेय इसके बाद आईआईटी दिल्ली चले गए। वहां शिक्षा दीक्षा लेने के बाद उनका सेना में चयन हुआ और अधिकारी के पद पर तैनात हो गए।

कश्मीर में मिली सेना की कमान

गोरखपुर से निकलकर सेना में अधिकारी बने लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने सभी का नाम रोशन किया। सेना में अब वह कश्मीर की 15वीं कोर की कमान संभालेंगे। परिवार ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए यह काफी हर्ष की बात है। उनका यह कारनामा क्षेत्र के अन्य युवाओं को सेना में सेवा करने के लिए प्रेरित करेगा।

योगी सरकार के बजट पिटारे में क्‍या ढूंढ रहे व्‍यापारी, यहां जानिए

Previous article

राज्यमंत्री सुनील भराला की गाड़ी का एक्सीडेंट, गाड़ी हुई बुरी तरह क्षतिग्रस्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured