September 25, 2022 10:32 am
featured राजस्थान

राजस्थान राज्य में कोरोना के अब तक 2141 मरीज, संक्रमित मां दिया कोरोना नैगिटिव बच्चे को जन्म

राजस्थान 8 राजस्थान राज्य में कोरोना के अब तक 2141 मरीज, संक्रमित मां दिया कोरोना नैगिटिव बच्चे को जन्म

जयपुर। राजस्थान में रविवार को कोरोना संक्रमण के 58 केस आए। इनमें नागौर में 20, जोधपुर में 15, अजमेर में 11, जयपुर में 7, जबकि झालावाड़ और हनुमानगढ़ में एक-एक संक्रमित मिला। अब राज्य में कोरोना के 2141 मरीज हो गए हैं। उधर, जोधपुर में रविवार देर रात 60 साल की महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उन्हें 24 अप्रैल को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया था। राज्य में अब तक संक्रमण से 36 लोगों की जान जा चुकी है। 

नागौर में संक्रमित नवजात की देखरेख वार्ड स्टाफ कर रहा

बता दें कि नागौर के बासनी में एक संक्रमित मां ने 14 अप्रैल को बच्चे को जन्म दिया। नवजात कोरोना संक्रमित है। हालांकि, अब उसकी तबीयत ठीक है। नवजात को संभालने के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का पूरा स्टाफ जुटा हुआ है। बच्चे के माता-पिता समेत परिवार के 9 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नागौर में बासनी कोरोना का हॉटस्पॉट है। 

https://www.bharatkhabar.com/25-new-corona-cases-were-reported-in-rajasthan-today-including-10-year-old-girl-among-the-infected-people/

दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने की तैयारी

वहीं राजस्थान सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे अपने यहां के मजदूरों को निकालने की पूरी तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत के निर्देश के बाद अधिकारियों ने इसका खाका तैयार कर लिया है। राजस्थान से दूसरे प्रदेशों के प्रवासी मजदूरों को भी उनके घर भेजा जाएगा। इसके लिए प्रवासी मजदूरों को हेल्पलाइन नंबर-18001806127, emitra.rajasthan.gov.in पोर्टल, ई-मित्र मोबाइल ऐप या ई-मित्र कियोस्क पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

Related posts

‘आईबीबीआई’ के 16 पंजीकृत मूल्‍यांककों के पहले बैच को पंजीकरण प्रमाणपत्र दिए

mahesh yadav

शादी से पहले गर्लफ्रेंड ने मिलिंद सोमन से किया ब्रेकअप, फोटो शेयर कर दोंनों ने बताया क्या है सच्चाई?

rituraj

Presidential Election Result: राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग से विपक्ष को झटका, द्रौपदी मुर्मू बनी देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति

Rahul