featured देश

नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है: बिपिन रावत

25 10 2017 bipinrawat loc नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है: बिपिन रावत

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। बिपिन रावत ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है। हमें हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। बिपिन रावत का यह बयान तब आया है जब अगस्त महीने में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है। 

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने पिछले महीने लोकसभा में बताया था कि जम्मू-कश्मीर में अगस्त 2019 से लेकर अक्टूबर 2019 के बीच में सीमा पार से 950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। इससे पहले हाल ही में सेना प्रमुख रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि वह भारत के खिलाफ किसी भी तरह का ”दुस्साहस’ न करे। 

वहीं उन्होंने कहा था कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी प्रयास का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं, उन्होंने कश्मीर घाटी में सेब व्यापारियों की हत्या का जिक्र भी किया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से व्यवधानों के बावजूद भारतीय सशस्त्र बल सरकार के नजरिए के अनुरूप शांति और विकास स्थापित करने में सफल होंगे।

Related posts

झांसी रेलवे स्टेशन का बदला गया नाम, अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से होगी पहचान, आदेश जारी

Saurabh

भूमि पूजन से पहले येलो सीटी में तब्दील हुई अयोध्या, हर दीवार छाए भगवान राम..

Rozy Ali

राष्ट्रपति के चुनिंदा भाषणों की पुस्तकें उनकी ज्ञान धारा का संकलन हैं: उपराष्ट्रपति

Trinath Mishra