August 16, 2022 10:12 am
featured यूपी

सीतापुर: मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, मिला इतने रुपये का सामान

सीतापुर: मोबाइल टावर से बैटरी चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 40 लाख का सामान बरामद

सीतापुर: अपराधों पर नकेल कसने के लिए प्रयासरत यूपी पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने विभिन्न जिलों में मोबाइल टावरों की बैटरी चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनके पास से 40 लाख का सामान बरामद किया है।इन शातिर अभियुक्तों ने अलग-अलग जिलों के 24 मोबाइल टावर पर बैटरी चोरी का गुनाह स्वीकार किया है।

शातिर दिमाग के हैं आरोपी

पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये गए सभी आरोपित शातिर दिमाग के हैं। बता दें कि राज्य के विभिन्न जिलों में कई महीनों से मोबाइल टावरों की बैटरियां चोरी हो रही थीं। मोबाइल टावर मालिकों ने इसकी शिकायत भी थाने में दर्ज कराई थी।

पुलिस को काफी दिनों से इन अभियुक्तों की तलाश थी। पुलिस ने दबिश देकर इन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, वहीं इनके बाकी साथियों की तलाश पुलिस कर रही है।

सभी पर पहले से दर्ज हैं मुकदमें

इन सभी आरोपितों ने 36 चोरियों की बात स्वीकार की है। इनमें से पुलिस ने 16 चोरियों का माल बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि इन शातिर अभियुक्तों के नाम क्रमश: मेराज, आरिश, जीशान और सलीम हैं। इन सभी पर पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं।

गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई: एएसपी

एएसपी ने बताया कि पकड़े गए सभी अभियुक्तों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इन सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इनके द्वारा अर्जित संपत्ति का पता लगाकर उसे जब्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इनके बाकी साथियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस को इनके पास से 16 बैटरी के अलावा 19 बैटरी सेल और टूल किट मिले हैं।

इलाके की करते थे रेकी

बताया जा रहा है कि ये लोग पहले इलाके की रेकी करते थे फिर घटना को अंजाम देते थे। पुलिस से पूछताछ में आरोपित मेराज ने बताया कि वो पहले मोबाइल टावर पर मजदूरी करता था। यहीं से उसे टावर से जुड़ी बैटरी के संबंध में जानकारी मिली थी। इसके बाद उसने गैंग बनाकर मोबाइल टावर की बैटरी की चोरी करना शुरू किया था।

 

 

Related posts

तीन महीने की रहस्यमयी हिसारत से रिहा हुईं चीन की सबसे अमीर अभिनेत्री फैन बिंगबिंग

rituraj

ओम प्रकाश से आईफैड की सुपर विजन मिशन टीम ने कंट्री लीडर मीरा मिश्रा के नेतृत्व में मुलाकात की

Rani Naqvi

महाराष्ट्र में 28 फरवरी तक लगा लाॅकडाउन, जानें मुबंई में कब से शुरू होगी लोकल ट्रेन

Aman Sharma