featured खेल

पैरालंपिक में 10 मीटर शूटिंग में निशाना लगाकर सिंह राज ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Tokyo Paralympics 2021 Shooter Singhraj Adana Bronze Medal Indian Athlete पैरालंपिक में 10 मीटर शूटिंग में निशाना लगाकर सिंह राज ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

हौसले बुलंद हो तो शरीर की अक्षमता भी घुटने टेक देती है ऐसा ही कर दिखाया है बल्लभगढ़ के ऊंचा गांव में रहने वाले सिंहराज ने, मात्र 4 साल में ही देश के लिए मेहनत करके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडलो के ढेर लगा दिए और टोक्यो में पैरालंपिक टूर्नामेंट में 10 मीटर शूटिंग में निशाना लगाते हुए उन्होंने देश के लिए ब्रोंज मेडल जीता। सिंह राज की उपलब्धि पर उसके परिजन खुशी से झूम उठे और देशवासियों को बधाई दी। बारिश के बावजूद लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं । अब 4 सितंबर को 50 मीटर शूटिंग में सिंह राज निशाना लगाएगा !

navbharat times 1 पैरालंपिक में 10 मीटर शूटिंग में निशाना लगाकर सिंह राज ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

बता दें कि बल्लभगढ़ स्थित ऊंचा गांव में शूटर सिंह राज के घर पर परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मना रहे हैं । सिंह राज के छोटे भाई उधम सिंह, उनकी पत्नी कविता और उनके पिता प्रेम सिंह आधाना ने खुशी व्यक्त करते हुए देशवासियों को बधाई दी है । सिंह राज के छोटे भाई ने बताया कि उनके परिजन इतने खुश हैं कि इस खुशी को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता । उन्होंने अपने परिजनों और सिंह राज की तरफ से सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

2 पैरालंपिक में 10 मीटर शूटिंग में निशाना लगाकर सिंह राज ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

उन्होंने कहा कि आज गौरव का दिन है और पूरा देश उत्सव मनाएगा क्योंकि टोक्यो जापान में सिंह राज ने देश का झंडा बुलंद किया है । उन्होंने बताया कि सिंह राज ने मात्र 4 साल में जो सफर तय किया है वह उनके दृढ़ संकल्प का नतीजा है । उन्होंने कहा कि 4 साल पहले वह अपने भतीजे के साथ पहली बार शूटिंग रेंज में गए थे और शूटिंग की शुरुआत की थी और मात्र 11 महीने की मेहनत के बाद उन्होंने एशियन गेम में ब्रोंज मेडल हासिल किया था और उसके बाद इंटरनेशनल स्तर पर वह 20 से 25 मेडल जीत चुके हैं । उन्हें जब कोविड हुआ था तब हम सब लोग परेशान थे लेकिन सिंह राज ने हिम्मत नहीं हारी । उन्होंने कहा कि अब 4 सितंबर को 50 मीटर शूटिंग में सिंह राज के और भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं जिसमें वह गोल्ड हासिल करेगा ।

Related posts

खानम आर्ट गैलरी में पांच दिवसीय कला मेले का हुआ शुभारंभ, भारी संख्या में आए लोग

Aditya Mishra

कोरोना से ठीक होने वाले मरीज क्यों हो रहे नपुंसक? स्टडी में चौकाने वाले खुलासे!

Shailendra Singh

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा गेंदबाजी कर सकेंगे हफीज

Rahul srivastava