featured खेल देश

सिल्वर मेडल जीतकर पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

PV SINDHU 1 सिल्वर मेडल जीतकर पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

रियो डी जनेरियो। स्पेन की कैरोलिना मारिन ने ब्राजील की मेजबानी में खेले जा रहे 31वें ओलम्पिक खेलों में शुक्रवार को महिला बैडमिंटन एकल वर्ग के मुकाबले में भारत की पी.वी. सिंधु को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। सिंधु को रजत पदक मिला। रियोसेंट्रो पवेलियन-4 में खेले गए फाइनल मुकाबले में मारिन ने सिंधु को 19-21, 21-12, 21-15 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

p v sindhu

स्पेन की खिलाड़ी पहले गेम में सिंधु पर हावी थीं और उन्होंने 14-10 की बढ़त बना ली थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 27 मिनट में 21-19 से गेम अपने नाम किया। लेकिन इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी ने लागातार दो गेम जीत स्वर्ण पदक हासिल किया।

दूसरे गेम में मारिन ने अच्छी शुरुआत की और 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद आसानी से 21-12 से गेम अपने नाम कर मैच तीसरे गेम में ले गईं। यह गेम 22 मिनट तक चला। तीसरे गेम में मारिन ने 21-15 से सिंधु को मात दी। यह गेम 31 मिनट चला।

सिंधू की इस जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि सिंधू की जीत एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। सिल्वर मेडल के लिए सिंधू को बधाई।

सिंधु ओलम्पिक जैसे आयोजन में भारत के लिए रजत पदक जीतने वाली पहली महिला एथलीट बन गई हैं। सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप में भी दो बार कांस्य जीता है।

Related posts

सीबीआई जांच से गुस्साएं राजद कार्यकर्ता, फूंका सीएम-पीएम का पुतला

Pradeep sharma

संसद में मौजूद रहे पीएम, नोटबंदी को वापस लेने पर अड़ा रहा विपक्ष

Rahul srivastava

शताब्दी समारोह: पटना यूनिवर्सिटी के लिए 10 हजार करोड़ रुपए का फंड – पीएम मोदी

Pradeep sharma