featured यूपी

फतेहपुर एसपी ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, खबर पढ़कर आप भी करेंगे सम्‍मान

फतेहपुर एसपी ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान, खबर पढ़कर आप भी करेंगे सम्‍मान

फतेहपुर: फतेहपुर पुलिस ने शनिवार को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी को रोकने के लिए पुलिस लाइन में अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सतपाल आंतिल ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया।

इसमें पुलिस उपाधीक्षक संजय सिंह सहित कई पुलिसकर्मियों ने अपने हस्ताक्षर कर ड्रग्स के खिलाफ अपने संकल्प को दोहराया। इस दिन नशे की चपेट में आने वाले लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाता है। पिछले कुछ सालों से हाल मादक पदार्थों का सेवन करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

एसपी सतपाल आंतिल ने दिलाई शपथ

पुलिस अधीक्षक सतपाल आंतिल ने कर्मचारीगणों को शपथ दिलवाते हुए कहा कि, हम नशीले पदार्थ का सेवन कभी नहीं करेंगे समाज के दूसरे लोगों को भी नाशाखोरी से बचायेंगे। अपने क्षेत्र में नशीली दवाओं का अवैध व्यापार करने वालों को पकड़वाने में हम पूर्ण सहयोग करेंगे, नशे की लत को समाप्त कर स्वस्थ समाज की रचना करने में आगे रहेंगे और एक जिम्मेदार प्रहरी व नागरिक का फर्ज निभाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, इस दिवस का मुख्य उद्देश्य नशीली दवाओं से छुटकारा पाना और समाज को सशक्त करना है क्योंकि ड्रग्स का सेवन करना सामाजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है। इसने जिले भर के हर आयु वर्ग के लोगों को प्रभावित किया है। मादक पदार्थ का दुरुपयोग एवं अवैध व्यापार विरोधी अंतरराष्ट्रीय दिवस के बारे में मनोचिकित्सक डॉक्टर ललित प्रताप सिंह ने बताया कि, ड्रग्स के आदी होने से भूख एवं वजन, कब्ज, चिंता का बढ़ना और चिड़चिड़ापन, नींद आना और कार्यक्षमता पर गंभीर नुकसान होता है।

Related posts

राहुल गांधी करेंगे गोरखपुर दौरा, पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

Rani Naqvi

सोशल मीडिया को लेकर सख्त हुई सरकार,36 घंटे के भीतर गैर कानूनी कंटेंट हटाने के दिए निर्देश, सोर्स की भी देनी होगी जानकारी

Yashodhara Virodai

महज साढ़े तीन घंटे में तय करें लखनऊ से आगरा का सफर

kumari ashu