January 16, 2022 11:48 pm
featured देश

कृषि कानून के विरोध में नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने घर पर फहराया काला झंडा

WhatsApp Image 2021 05 25 at 13.40.15 कृषि कानून के विरोध में नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने घर पर फहराया काला झंडा

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राजनीति गरमाने लगी है। आलम ये है कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने किसान आंदोलन के समर्थन किया, और अपने घर पर काले झंडे लगाए। बता दें कई महीनों से जारी कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के समर्थन में सिद्धू ने पटियाला और अमृतसर में अपने घर पर काले झंडे लगाए।

सिद्धू ने वीडियो किया पोस्ट

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो अपनी पत्नी के साथ काला झंडा लहरा रहे हैं। वीडियो में सिद्धू ने कहा कि पिछले घट रही आमदनी और बढ़ रहे कर्ज की वजह से किसान परेशान है। किसानों को आंदोलन करना पड़ रहा है, तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लड़ रहा है, ये तीनों कानून पेट पर लात मारने वाले हैं।

सिद्धू ने कहा कि अगर इन तीनों कानूनों को वापस नहीं लिया गया तो पंजाब फिर खड़ा नहीं हो पाएगा। मेरे घर पर अब काला झंडा लग गया है जो नए कानूनों के खिलाफ है। जबतक तीनों कानून वापस नहीं होंगे तबतक ये उतरेगा नहीं।

लोग सिलवा रहे काले कपड़े

बता दें कि 26 मई को किसानों के आंदोलन के 6 महीने पूरे हो रहे हैं। और इस दिन को किसान काला दिवस के तौर मना रहे हैं। जिसके लिए पंजाब के गांव में लोग काले झंडे और काले कपड़े सिलवा रहे हैं। इसी के तहत आज सिद्धू ने अपने घर पर काला झंडा लगाया।

पंजाब के किसान दिल्ली के लिए रवाना

खबर है कि बड़ी संख्या में पंजाब के किसान दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं। साथ ही भाकियू नेताओं ने कहा है कि तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के 6 महीने 26 मई को पूरे हो रहे हैं। इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाने के लिए संगठन के आह्वान पर किसान कूच कर रहे हैं।

Related posts

पुलिस ने किया हत्या का खुलासा आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Rani Naqvi

एसबीआई में 1 अप्रैल से हुए 3 बड़े बदलाव, जानिए क्या होगा असर

rituraj

हर लड़की अपने ब्वायफ्रेंड से बड़ी सफाई से बोलती है ये झूठ, आप भी जानें

rituraj