Breaking News featured पंजाब राज्य

अवैध खनन को लेकर सिद्धू ने खोया आपा, विभाग मेरे पास होता तो उल्टा लटका देता

sidhu pti l अवैध खनन को लेकर सिद्धू ने खोया आपा, विभाग मेरे पास होता तो उल्टा लटका देता

जालंधर। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों अपनी ही सरकार पर हमलावर के रूप में नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एक बार फिर इशारों-इशारों में अपनी सरकार पर हमला बोला है। पंजाब में व्याप्त अवैध खनन को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब में कोई भी ओवरलोडेड ट्रक नहीं पकड़ा जा रहा है, लेकिन अगर मेरे पास ये विभाग होता तो ओवरलोडेड टिप्पर मालिकों को मैं उल्टा टांग देता। ओवरलोडेड ट्रकों को पकड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब में रेत माफिया पर शिकंजा कसा गया और सरकार की तरफ से उस पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश की जा रही है। sidhu pti l अवैध खनन को लेकर सिद्धू ने खोया आपा, विभाग मेरे पास होता तो उल्टा लटका देता

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि रेत और ट्रकों का भार किया जाना चाहिए और ट्रक ड्राइवर के पास पर्ची होनी चाहिए। ओवरलोडेड ट्रकों को उसी दौरान जब्त कर लिया जाना चाहिए। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में क्रशर पर प्रति यूनिट बिजली को रेट लगता है, लेकिन पंजाब में ऐसा नहीं है,जिसमें यहां पर हिमाचल से ज्यादा लगभग 1008 क्रशर है, जिनसे रेत खनन किया जा रहा है।

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि पंजाब सरकार को भी क्रशर पर हिमाचल की तरह बिजली बिल निर्धारित करना चाहिए। सिद्धू ने कहा कि रेत खनन से पिछली सरकार जहां पूरे साल 40 करोड़ रुपये जमा करवाती थी, वहीं कांग्रेस सरकार अब 400 करोड़ रुपये जमा कर रही है, लेकिन ये रकम 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा होनी चाहिए।

Related posts

सेना प्रमुख बिपिन रावत से बोली महबूबा, डंडे से नहीं निकलेगा हल

shipra saxena

क्या धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद कह सकते है IPL से अलविदा, जानें क्या है पूरा मामला

Trinath Mishra

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी की जीत, बीजेपी उम्मीदवार को 58 हजार वोटों से हराया

Saurabh