Breaking News featured देश राज्य

सिद्धारमैया बोले- शाह हिंदू नहीं जैन हैं, बीजेपी बोली हार से लग रहा है डर

CM 2 Copy 6 सिद्धारमैया बोले- शाह हिंदू नहीं जैन हैं, बीजेपी बोली हार से लग रहा है डर

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में धर्म का ऐसा तड़का लगा है कि हर कोई धर्म का सहारा लेकर अपने विरोधियों को परास्त करने में जुटा हुआ है। इसी क्रम में अब कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का नाम भी जुड़ गया है। अमित शाह द्वारा सिद्धारमैया को हिंदू विरोधी कहने को लेकर सीएम ने अमित शाह पर पलटवार किया है। सिद्धारमैया ने शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे गैर हिंदू कहने वाले अमित शाह हिंदू नहीं बल्कि जैन हैं।

सीएम के इस बयान के बाद बीजेपी ने बिना समय गवाते हुए पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में हार से डरी हुई है इसलिए बेमतलब की बातें कर रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एक सनातन हिंदू हैं। इससे पहले बीजेपी के एक विधायक ने धर्म से जुड़ा भड़काऊ भाषण दिया था। गुरुवार को बीजेपी विधायक संजय पाटिल ने कहा था कि कर्नाटक का चुनाव कांग्रेस-बीजेपी की नहीं बल्कि हिंदू और मुसलमान की लड़ाई है। CM 2 Copy 6 सिद्धारमैया बोले- शाह हिंदू नहीं जैन हैं, बीजेपी बोली हार से लग रहा है डर

बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभी सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और नतीजे 15 तारीख को आएंगे। सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि मैं हिंदू नहीं हूं, लेकिन शाह भी तो हिंदू नहीं हैं। वो जैन हैं। हो सकता है शाह हिंदुत्व में भरोसा रखते हैं।अब उन्हें सबके सामने आकर कहना चाहिए कि वो जैन नहीं हिंदू हैं। इसके अलावा सिद्धारमैया ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हमारी पार्टी सेक्यूलर है।

इस पर एक रिपोर्टर ने कहा कि जनता दल (एस) तो सेक्यूलर है। सिद्धारमैया बोले आपसे किसने कहा कि जेडीएस सेक्यूलर पार्टी है। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने सीएम के बयान पर कहा कि कांग्रेस चुनाव में हार के डर से बकवास बातें कर रही है। कहते हैं कि अमित शाह हिंदू नहीं हैं। ये समझ में नहीं आता। कांग्रेस के काम करने और सोचने का ये स्तर है। अमित शाह सनातन हिंदू है।

Related posts

उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने विधायक की मां के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

mahesh yadav

लखनऊ पहुंचे रामनाथ कोविंद, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Rani Naqvi

आज से शुरू हो रहें हैं सावन, इस बार श्रावण मास में होंगे चार सोमवार

Rahul