November 26, 2022 1:59 pm
featured यूपी

सीतापुर: श्रीकांत शर्मा ने कहा अब यूपी को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पढ़ें पूरी खबर

सीतापुर: श्रीकांत शर्मा ने कहा अब यूपी को मिलेगी 24 घंटे बिजली

सीतापुर: उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आज सीतापुर दौरे पर है। यहां पर उर्जा मंत्री ने 220 केवी बिजली उपकेंद्र का शिलान्यास किया। लगभग डेढ़ महीने में यह यह योजना पूरी हुई है। इस परियोजना से सीतापुर, लखमीपुर और शाहजहांपुर में लोगों को फायदा मिलेगा।

24 घंटे मिलेगी बिजली

श्रीकांत शर्मा ने कहा इस परियोजना से हम 24 घंटे बिजली देने का कार्य कर पाएंगे। गांव के क्षेत्रों में कम वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिलेगा।

1971 के बाद पहला उपकेंद्र

श्रीकांत शर्मा ने बताया 1971 के बाद यहां पहला 220 केवी उपकेंद्र का शिलान्यास किया गया है। उन्होने आगे कहा हमारी सरकार का लक्ष्य लोगों तक बिजली पहुंचाना है। हम लोगों तक सस्ती बिजली पहुंचाने के लिए लगातार प्रयासरत है। यूपी सरकार की मंशा हर झोपड़ी तक बिजली पहुंचाने की है।

कुछ जिले वीआईपी नहीं है यूपी में…

मंत्री ने पुरानी सरकार पर तंज कसते हुए कहा पिछली सरकार में चार जिले वीआईपी हुआ करते थे। आज जितनी लाइट वाराणसी में आ रही है उतनी ही गोरखमपुर में आ रही है। हम 75 जिलों को एक ही रोस्टर से बिजली दे रहे है। योगी सरकार का लक्ष्य 1.30 करोड़ घरों में रोशनी पहुंचाने का है।

इसके साथ ही अगर मौसम खराब होता है या आंधी तूफान की वजह से बिजली पूर्ति में बाधा आती है तो उसके लिए भी कर्मीं और इंजीनियर को तैयार रखा जाएगा।

Related posts

बिहारः नीतीश ने किया ऐलान, शराबबंदी कानून में होगा संशोधन

mahesh yadav

अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेल 2017 के फाइनल में जगह बनाने से भारतीय खेमा चूका

piyush shukla

कोरोना से मौतों के मामले में अमेरिका टॉप पर, जानें भारत की स्थिति

Shailendra Singh