Breaking News featured देश

शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने करवाई पत्थरबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

76243f9db4a4a7428cd35aa88a4fb619 शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने करवाई पत्थरबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना द्वारा पत्थरबाजों पर की गई फायरिंग का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी, लेकिन अब इसके जवाब में सेना ने भी काउंटर एफआईआर दर्ज करवा दी है। मिली जानकारी के मुताबिक सेना ने शोपियां में फायरिंग के दौरान पत्थरबाजी कर रहे लोगों के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज करवाई है। दरअसल शोपियां के गवनोपुरा में शानिवार को पत्थरबाजों का मुकाबला करने के लिए सेना को मजबूरी में फायरिंग करनी पड़ी थी।76243f9db4a4a7428cd35aa88a4fb619 शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने करवाई पत्थरबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

फायरिंग के चलते दो युवकों की मौत हो गई थी और एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। आपको बता दें कि रविवार को सेना की गढ़वाल इकाई के 10 कर्मियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करवा दी, जिसके एवज में अब सेना ने भी पत्थरबाजों के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज करवा दी है। वहीं प्रदेश की सीएम महबूबा मुफ्ती ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। सेना ने दावा किया कि हमलावर हुई भीड़ के हाथों सात जवानों के घायल होने के बाद उसने आत्मरक्षा के लिए गोलीबारी की थी। इस मामले में जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी आमने-सामने है।

गौरतलब है कि इस मामले के संज्ञान में आने के बाद और पीडीपी-बीजेपी के आमने-सामने आने को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर की सीएम ने सदन में कहा है कि उन्होंने फायरिंग का मामला रक्षा मंत्रालय के सामने रखा है इसलिए अगर कोई अपराध हुआ है तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। स्वामी ने यह भी कहा कि इस बात पर आश्चर्य है कि रक्षा मंत्री ने अब तक इस मामले पर कोई जवाब नहीं दिया है। क्या उनकी चुप्पी को स्वीकृति समझा जाए। स्वामी ने कहा कि यह पार्टी की नीतियों, भावनाओं और देशभक्ति के खिलाफ है और अगर इस बात का जवाब 2 फरवरी तक नहीं मिलता है तो वह इस मुद्दे को सदन में उठाएंगे।

 

Related posts

राहुल गांधी ने भरी हुंकार, मोदी और अनिल अंबानी को राफेल मामले में होगी सजा

bharatkhabar

अखिलेश को लगा दूसरा झटका, पूर्व सपा MLA ने थामा शिवपाल का हाथ

mahesh yadav

World Environment Day 2018: प्लास्टिक ले सकता है आपके मासूम बच्चें की जान

mohini kushwaha