shivraj सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान- वैक्सीन मिलेगी तो 4 महीने में पूरे एमपी को लग जाएगा टीका

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार के समय पर वैक्सीन मिलती रहे तो आने वाले तीन से चार महीने में पूरे एमपी का वैक्सीनेशन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था में अब टीका मिलने में आसानी हो रही है। पहले राज्यों को ये दिक्कत आ गयी थी कि कंपनी से बात करो या फिर ग्लोबल टेंडर में जाओ मगर अब प्रधानमंत्री जी ने जब से सारे सूत्र अपने हाथों में थामे हैं टीका मिलना आसान हो गया है।

महाअभियान में 16 लाख लोगों को लगा टीका

दरअसल मध्य प्रदेश में सोमवार को महावैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया था। अभियान में 10 लाख लोगों को एक दिन में टीकाकरण का लक्ष्य था। लेकिन राज्य सरकार ने उम्मीद से ज्यादा टीकाकरण किया। सरकार द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक 15 लाख 95 हजार से ज्यादा लोगों की टीका लगाया गया। इसी के साथ एमपी ने रिकॉर्ड बनाकर सबको पछाड़ दिया है। प्रदेश के सारे जिलों में तय लक्ष्य से ज्यादा ही टीके लगे। बता दें कि इंदौर में दो लाख तो भोपाल में डेढ़ लाख से ज्यादा टीके लगाए गये।

जुलाई में फिर चलेगा महाअभियान- शिवराज

मुख्यमंत्री ने कहा कि लक्ष्य तो दस लाख डोज का था मगर हमने तय किया था कि दस लाख तो हो ही जाएंगे इससे आगे बढ़कर बताना है और जनता ने इस अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लिया तो लक्ष्य पार हो गया वरना पहले दस लाख हो पायेगा या नही इसको लेकर सारे प्रशासनिक अधिकारी सशंकित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीके को लेकर जो भ्रम की हालत थी वो अब दूर हो गयी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम इस अभियान को लगातार गति देते रहेंगे। जुलाई की एक दो और तीन तारीख को प्रदेश में फिर ऐसा ही बड़ा अभियान चलाएंगे

सपा नेता पर कार्रवाई से भड़के रामगोपाल यादव, भाजपा पर लगा दिया बड़ा आरोप

Previous article

KRITI SANON ने डब्बू रतनानी के साथ किया फोटोशूट, एक्ट्रेस का ग्लैमर्स लुक वायरल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured