featured मध्यप्रदेश राज्य

शिवराज सरकार की किसानों को सौगात! पीएम फसल बीमा योजना के तहत 7618 करोड रुपए किया वितरण

पीएम फसल बीमा योजना शिवराज सरकार की किसानों को सौगात! पीएम फसल बीमा योजना के तहत 7618 करोड रुपए किया वितरण

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार यानी आज बेतूल जिले से प्रदेश के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 7618 करोड़ रुपए की राशि का वितरण किया।

 इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 49 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 7618 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक से भेजी गई है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि के रूप में अब तक देश के किसी भी प्रदेश में इतनी बड़ी राशि कभी नहीं दी गई है।

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने फसल बीमा योजना और राहत की राशि को मिलाकर 10 हजार 494 करोड रुपए केवल खरीफ फसल के लिए दिए हैं।

 वही अकेले बेतूल जिले में 128474 किसानों को 306.78 लाख रुपए मुहैया कराई गई. वही आने वाले वर्ष में हमारी सरकार की ओर से सिंचाई के लिए 66 हजार करोड़ 1000 करोड रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है साथ ही उन्होंने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं पीएम मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं उन्होंने 44 हजार करोड रुपए की केन बेतवा लिंक परियोजना को पर मोहर लगा दी।

विगत 22 महीनों में जीरो पर्सेंट ब्याज पर प्रदेश के किसानों को कर्ज देने के लिए 29 हजार 834 करोड़ रुपया बैंकों को किसानों की ओर से हमने भरा है।

किसानों को सस्ती बिजली देने के लिए 30 हजार करोड़ का अनुदान भी हमारी सरकार दे रही है।

Related posts

आधार कार्ड की सुरक्षा में लगी सेंध, 500 रुपये में उपलब्ध करवाई जा रही आधार की जानकारी

Breaking News

उर्दू जगत के चर्चित साहित्यकार शम्सुर्रहमान फारुकी का 85 वर्ष की उम्र में निधन

Aman Sharma

उत्तराखंड आपदा: अब भी सुरंग में फंसे हैं 35 मजदूर, घायलों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे सीएम त्रिवेन्द्र

Pradeep Tiwari