featured यूपी

Sawan 2021: सोमवार को बंद रहेगा लखीमपुर खीरी का यह पौराणिक शिव मंदिर, जानिए वजह

Sawan 2021: सोमवार को बंद रहेगा लखीमपुर खीरी का यह पौराणिक शिव मंदिर, जानिए वजह

लखीमपुर खीरी: सावन के पवित्र महीने में भगवान शिव के मंदिर में जाकर पूजन-अर्चन करना किसी बड़े सौभाग्य से कम नहीं है। इसी बीच एक नया मामला लखीमपुर खीरी से सामने आया, जहां सावन मास के हर सोमवार को छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ का पौराणिक शिव मंदिर पूरी तरह बंद रखने का ऐलान हुआ। इसकी जानकारी मंदिर प्रबंध समिति की तरफ से दी गई।

आपको बता दें की आज सावन मास का पहला सोमवार है, जहां सावन मास में शिव भक्तों की भारी भीड़ पूरे देश प्रदेश से शिव दर्शन करने छोटी काशी नाम से प्रसिध पौराणिक गोला गोकर्णनाथ के शिव मंदिर आती है। इस बार कोरोना महामारी के चलते मंदिर प्रत्येक सोमवार को पूरी तरह बंद रहेगा। वहीं मंदिर प्रबंध समिति ने सावन माह में छोटी काशी के पौराणिक शिव मंदिर में प्रत्येक रात्रि में होने वाली शृंगार पूजा का फेसबुक पर लाइव प्रसारण की अनुमति दे दी है।

शिव भक्तों को शृंगार पूजा के दर्शन कराने के लिए नगर के शिव भक्त महेश पटवारी को शिव मंदिर कमेटी द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। महेश पटवारी ने बताया कि वह स्वयं अपने साथियों के साथ पिछले 15 वर्षों से फर्रुखाबाद से खंडेश्वरी कांवड़ में गंगाजल लाकर शिवजी को चढ़ाते रहे हैं। पिछले वर्ष और इस वर्ष भी कांवड़ यात्रा रद्द कर दिए जाने से काफी निराशा हुई है फिर भी नगर और आसपास के शिव भक्त जो शिव मंदिर नहीं जा पाएंगे उनकी सुविधा के लिए कमेटी की मदद से फेसबुक पर शिवजी की सिंगार पूजा का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Related posts

पहला बम गिरने तक नॉर्थ कोरिया से बातचीत जारी रखेंगे: अमेरिका

Rani Naqvi

तेजस्वी को कभी नहीं आए शादी के लिए 40 हजार प्रस्ताव: नंदकिशोर

Vijay Shrer

मुरादाबाद में ईदे मिलाद-उन-नबी के जुलूस में फायरिंग, फोर्स तैनात

Rani Naqvi