featured Breaking News देश

शीला हैं अनुभवी, उनके दिल में है कांग्रेस: राहुल

Rahul Gandhi शीला हैं अनुभवी, उनके दिल में है कांग्रेस: राहुल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को पहली बार नए अंदाज में कार्यकर्ताओं से मिले। उन्होंने कहा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित काफी अनुभवी हैं, उनके दिल में कांग्रेस व उसकी सोच बसती है। राहुल गांधी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के चुनिंदा सवालों के जवाब दे रहे थे।

Rahul

उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार सिर्फ गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले जितने भी वादे किए थे वे सिर्फ झूठे थे। राहुल ने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता यदि अपनी बात उत्तर प्रदेश की जनता को समझाने में कामयाब हो गए तो हमें सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता।”

उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि जल्द से जल्द उम्मीदवार चुने जाएं और चुनाव में उतारा जाए।” राहुल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि पार्टी में कार्यकर्ता का स्थान सबसे आगे है। यहां हर तरह की सोच और विचार के लिए जगह है।

सफेद कुर्ता और हल्की नीली जींस पहने राहुल गांधी जब लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान पहुंचे तो सुबह से इंतजार कर रहे कांग्रेसियों में जोश आ गया। करीब ढाई बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से राहुल सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। राहुल ने यहां कार्यक्रम के जरिए उप्र की जनता को संबोधित किया और प्रदेशभर से इकट्ठे हुए कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब दिए। कार्यक्रम में सवाल उठाया गया कि शीला दीक्षित उम्रदराज होने के लिहाज से मुख्यमंत्री पद के लिए सही उम्मीदवार नहीं हैं।

इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, “दिल्ली के लोग कहते हैं हमने क्या गलती कर दी, पहले काम होता था अब ड्रामा और बयानबाजी होती है, एमएलए जेल जाते हैं।”

उन्होंने कहा, “आयु से जरूरी जोश होता है। युवा जरूरी होता है, उसकी एनर्जी जरूरी होती है लेकिन अनुभव भी जरूरी होता है। शीला जी ने दिल्ली में काम किया और वहां का चेहरा बदल दिया। उनका दिल और सोच कांग्रेस की है, इसीलिए उन्हें यहां भेजा गया।”

पार्टी के नेता जिलास्तर पर नहीं जाते हैं, इस बारे में राहुल ने जवाब दिया कि नेता को जमीन पर उतरना पड़ेगा। नेता को 20 से 25 दिन जमीन पर लड़ना पड़ेगा। राहुल गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार में थाली से दाल छिन रही है। आजकल ‘अरहर मोदी’ एक नया नारा चला है।

इससे पहले, रमाबाई मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बनता था। कार्यक्रम स्थल पर सुबह 9 बजे से ही कार्यकर्ता जुटने लगे थे। राहुल गांधी के 2.30 बजे के लगभग आने की संभावना थी, हालांकि वह करीब तीन बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, डॉ. संजय सिंह, रीता बहुगुणा जोशी, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह व अन्य नेता कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे।

Related posts

छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा मौसेरा भाई ने 10 साल तक किया कुकर्म

lucknow bureua

दीपिका पादुकोण का Ex Boyfriend के लिए टैटू ,ऐसे दिखाया

mohini kushwaha

नरेश के बयान पर महिला नेताओं ने जताई आपत्ति, क्या ये मर्द की पहचान है?

Vijay Shrer