featured धर्म

शनि की उल्टी चाल शुरू 142 दिन में पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत..

shani 1 शनि की उल्टी चाल शुरू 142 दिन में पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत..

भगवान शनि के लिए कहा जाता है कि, वो जब चाहें किसी के भी ग्रहों की चल पलट सकते हैं। यही कारण है कि काफी लोग भगवान शानि की पूजा करते हुए डरते हैं। उन्हें लगता है कि, उनकी जरा सी गलती उन्हें मुसीबत में डाल देगी।

shani 2 शनि की उल्टी चाल शुरू 142 दिन में पलट जाएगी इन राशियों की किस्मत..
लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है भगवान शनि को लेकर जितनी बातें कही जाती हैं वो सारी सही नहीं है। क्योंकि भगवान बेहद दयावान भी कहे जाते हैं।

लेकिन अब भगवान शनि वक्री हो गये हैं यानि की शानि का उल्टी चाल शुरू हो गई है। आपको बता दें, 11 मई से शनि वक्री हो गये हैं। यानि शनि इस दिन से उल्टी चाल चलेंगे।

शनि का वक्री होना ज्योतिष शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। शनि जब वक्री होते हैं तो कई प्रकार की परेशानियां देते हैं।

शनि मकर राशि में गोचर कर लिया हैं। इस राशि में शनि 142 दिनों तक वक्री रहेंगे।शनि जब वक्री होते हैं तो जिन लोगों पर साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही होती है उनकी परेशानियां बढ़ जाती है।

इसलिए शनि को शांत करना बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि शनि हानि न पहुंचाएं ऐसा कम ही संभव होता है. उपाय करने से शनि की अशुभता को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

चलिए आपको बताते हैं क्या कहते हैं,भृगु ज्योतिष अनुसंधान केंद्र के अध्यक्ष पण्डित श्री राजेश शर्मा जी।
जो बता रहें कि, शानि के वक्री होने से किन राशियों को मुश्किल होगी।

मिथुन राशि
शनि वक्री के कारण आपकी राह में मुसीबतें आने की संभावना है। इस दौरान आपको बेहद संजीदा रहना होगा। चुनौतियों की अवधि लंबी रहेगी। इसलिए मानसिक रूप से परिपक्व रहें। अपने प्रयासों को लगातार जारी रखें।

कर्क राशि
शनि वक्री का प्रभाव आपके आर्थिक पक्ष पर नकारात्मक रूप से पड़ेगा। इस अवधि में खर्च ज्यादा और आमदनी में लगातार कमी आ सकती है। ऐसे में आपको अपने धन को अच्छी तरह से संभालकर खर्च करना होगा।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों पर शनि वक्री का नकारात्मक असर पड़ेगा। इस दौरान शनि देव आपकी परीक्षा लेंगे। आपके बनते-बनते काम बिगड जाएंगे। इसके अलावा सेहत पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कन्या राशि
शनि वक्री के दौरान आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपकी छवि धूमिल हो। ध्यान रहे, शनि वक्री के कारण कोई बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से वाद-विवाद होने की संभावना है।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के जीवन पर भी शनि की टेढ़ी नजर बनी रहेगी। इस कारण परेशानियों में पहले के मुकाबले बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। बीमारी में भागदौड़ और पैसे खर्च हो सकते हैं। इसलिए मानसिक रूप से चुनौतियों के तैयार रहें।

इन राशियों के जातकों के लिए सतिम्बर तक का समय मुश्किलों से भरा हुआ है। इसलिए जो भी कार्य करें सोच-समझकर करें।

इसके साथी ही अगर मोटे शब्दों में बताए तो 12 राशियों पर शानि के वक्री होना का कुछ प्रार असर पड़ेगा। मेष, कर्क, तुला, मकर, कुंभ के लिए मकर राशि का वक्री शनि पक्ष का रहेगा। इन लोगों को सफलता के साथ मान-सम्मान मिल सकता है।

वृष, कन्या, वृश्चिक राशि के लोगों को सतर्क रहकर काम करना होगा। वक्री शनि बाधाएं बढ़ा सकता है। मिथुन, सिंह, धनु और मीन राशि के लिए शनि सामान्य स्थिति में रहेगा। मेहनत के अनुसार फल मिलेगा।

https://www.bharatkhabar.com/5-security-forces-arrested-in-jammu-and-kashmirs-budgam/
इसलिए जहां तक हो सके भगवान शानि की पूजा पाठ में ध्यान लगाएं एंव उनके द्वारा बताए गये रास्तों पर ही चले। ऐसा करने से आपके ऊपर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Related posts

मेरठ: छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या का दूसरा आरोपी गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

Aditya Mishra

यूपी में बढ़ते जा रहे बच्चों के अपहरण के मामले, गोंडा के बाद गोरखपुर में हुआ बच्चे का अहपरण..

Rozy Ali

सहारनपुर,मथुरा,जेवर और आगरा की आग ठंडी ना हुई अब मुजफ्फरनगर सुलगा

piyush shukla