September 25, 2022 1:52 am
Breaking News featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी से तेज हुई शाीतलह

a153086b dd30 40a7 8fea 13e2259590b8 1 उत्तराखंड: पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी से तेज हुई शाीतलह

उत्तराखंड। नए साल की शुरुआत के साथ ही उत्तर भारत में मौसन ने करवट ले ली है। बदले मौसम के चलते तापमान में गिरावट आने के साथ साथ शीत लगह के चलते लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। रविवार को उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम सर्द हो गया। रविवार की सुबह से ही दिल्ली एनसीआर समेत यूपी और उत्तराखंड में भी बादल छाए रहे।

 

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। रविवार को कई मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई।

आपको बता दें कि केदारनाथ और बदरीधाम समेत गढ़वाल और कुमाऊं के पर्वतीय जिलों में बर्फबारी हुई जिससे शीतलहर का प्रकोप तेज हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को भी बारिश, बर्फबारी, ओलावृष्टि और बिजली गिरने के आसार हैं।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के 2500 मीटर या इससे ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात व मध्यम बारिश की संभावना है। जबकि, गढ़वाल क्षेत्र में कहीं.कहीं मौसम अधिक खराब हो सकता है। इसमें ओलावृष्टि या आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि दो.तीन दिन तक मौसम ठंडा रहेगा। सोमवार को गढ़वाल क्षेत्र में मौसम ज्यादा खराब रहेगा।

Related posts

…तो ऐसे 2022 का चुनाव जीतेंगे ओम प्रकाश राजभर

Shailendra Singh

मीडियाकर्मियों की धक्का-मुक्की से खफा हो गईं टीएमसी सांसद नुसरत जहां

bharatkhabar

जब महाराष्ट्र की राजनीति के कर्मा ने कहा था “हमें वहां पेशाब करना चाहिए” !

Srishti vishwakarma