af38607a 1bc8 4575 9688 59f146ecdbf8 IPL और CPL के बाद शाहरूख खान अमेरिका क्रिकेट लीग में आजमा रहे अपना हाथ, अब होंगे लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स टीम के मालिक
फाइल फोटो

नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में बॉलीवुड के कई सितारे अपना हाथ आजमा रहे हैं। जिनमें प्रीति जिंटा, शाहरूख खान ने कई टीमें खरीद रखी है। जिनमें शाहरूख इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के मालिक हैं। वहीं अब शाहरूख खान अमेरिका में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स टीम के मालिक होंगे। यह जानकारी अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने दी है। अमेरिका में निवेश के साथ ही नाइट राइडर्स ने दुनिया के सबसे बड़े मीडिया मार्केट में कदम रखा है। अमेरिकी टी-20 लीग में छह टीमें न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास और लॉस एंजिलिस होंगी। सूत्रों के मुताबिक यह टूर्नामेंट 2022 में शुरू होगा।

कितनी सफल है नाइट राइडर्स-

बता दें कि अमेरिका की क्रिकेट लीग में शाहरुख खान की नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी निवेश करने जा रही है। शाहरुख खान की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2012 और 2014 के संस्करण में खिताब जीत चुकी है। वहीं कैरेबियन प्रीमियर लीग में 2015, 2017, 2018 और 2020 में चैंपियन रही है। कुछ दिनों पहले ही शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कुछ समय से हम नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्लोबल तौर पर बढ़ाने का मौका तलाश रहे थे। इसी के तहत हम अमेरिका में शुरू होने वाली टी-20 लीग के आयोजकों के संपर्क में भी थे। दुनिया में जहां भी कोई बड़ी क्रिकेट लीग होगी। हम वहां निवेश करने के मौके तलाशेंगे। एसीई के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का मानना है कि इस लीग क्रिकेट से अमेरिका में इस खेल को बढ़ावा मिलेगा। वहीं नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा है कि अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा मीडिया मार्केट है, जिससे हमें बिल्कुल अलग मौके मिलेंगे। हमें लगता है कि अमेरिका में क्रिकेट के लिए बाजार अच्छा है। अमेरिका में ऐसे ब्रांड्स हैं, जो क्रिकेट को अपने विज्ञापन के प्लेटफॉर्म की तरह देखते हैं।

जानें एसीई के को-फाउंडर्स का लीग क्रिकेट को लेकर क्या मानना है-

पिछले साल नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने खुद कहा था कि दुनिया के तमाम स्पोर्टिंग लीग्स में इन्वेस्टमेंट करने के प्रपोजल्स मिल रहे हैं। मैसूर ने क्रिकबज से कहा कि अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा मीडिया मार्केट है, जिससे हमें बिल्कुल अलग मौके मिलेंगे। हमें लगता है कि अमेरिका में क्रिकेट के लिए मार्केट अच्छा है। अमेरिका में ऐसे ब्रांड्स हैं, जो क्रिकेट को अपने विज्ञापन के प्लैटफॉर्म की तरह देखते हैं। एसीई के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का मानना है कि इस लीग क्रिकेट से अमेरिका में इस खेल को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान्स को भी वैलिडेट करता है। अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

आ गया दिसंबर, आज से हुए ये बड़े बदलाव, जानें जेब पर पड़ेगा कितना असर?

Previous article

प्रेग्नेंसी में अनुष्का कर रही हैं योगा लेकर विराट की मदद, लोगों के दिल को छू गई तस्वीर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.