9c64e508 9f85 4257 87c0 2dae1ffa044c तिहाड़ में शहाबुद्दीन के साथ हो रहा दुर्व्यवहार-हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

नई दिल्ली। आरजे़डी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई हैं जिसमें शहाबुद्दीन ने आरोप लगाया हैं कि उनके साथ तिहाड़ जेल में दुर्व्यवहार किया जा रहा हैं।इसको लेकर उनकी ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई हैं। जिसकी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार और सीबीआई को इस मामलें में नोटिस भेट दिया हैं। जिसकी सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

9c64e508 9f85 4257 87c0 2dae1ffa044c तिहाड़ में शहाबुद्दीन के साथ हो रहा दुर्व्यवहार-हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

शहाबुद्दीन की ओर से याचिका में कहा गया हैं कि जेल में उऩके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा हैं। उन्होनें आरोप लगाया हैं कि उन्हें अकेले ही काल-कोठरी में रखा जाता हैं। जहां ना वो किसी से बात कर सकते हैं और इसके अलावा सुरक्षा को लेकर भी शहाबुद्दीन ने आरोप लगाया हैं शहाबुद्दीन की तरफ से कहा गया है कि उसे कोर्ट में पेश होने की इजाजत दी जाए ताकि वह बता सके कि जेल में उसके साथ किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है।

बता दें कि 45 आपराधिक मामले  फिलहाल शहाबुद्दीन पर चल रहे हैं।  शहाबुद्दीन पर एसिड अटैक केस को लेकर 2917 में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले की जांच भी सीबीआई की ओर से  शाहबुद्दीन के खिलाफ जांच की जा रही हैं।

1 साल पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शहाबुद्दीन को बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के बाद उनकी पत्नी की उस याचिका पर आया था जिसमें कहा गया था कि राजदेव रंजन की हत्या के बाद अगर वह बिहार की जेल में रहा तो शहाबुद्दीन से उनकी जान को भी खतरा ह।

सत्रों के अनुसार कहा जा रहा था कि शहाबुद्दीन अपनी मांगों को लेकर जेल में भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

स्कॉटलैंड में मनाया गया बिहार दिवस

Previous article

कड़ी सुरक्षा का घेरा तोड़ मोहन भागवत से मिलने पहुंची महिला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.