Breaking News featured देश यूपी

राम मंदिर मुद्दे पर बोले शाह कहा कि कानूनी प्रक्रिया से होगा निर्माण

Ram temple, amit shah

लखनऊ। 3 दिवसीय  प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रदेश की राजधानी आये भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार की विकास परक योजनाओं के साथ देश और प्रदेश में जनता के लिए किए जा रहे कार्यों का एख लेखा-जोखा पेश किया। इस दौरान पत्रकारों के सवालों का भी अमित शाह ने उत्तर दिया।

Ram temple, amit shah
Ram temple will be constructed by legal process

प्रेस वार्ता के दौरान जब पत्रकारों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से राम जन्म भूमि मुद्दे पर पार्टी की राय जाननी चाही तो अमित शाह ने कहा कि जब से विवादित ढांचा गिरा है तब से भाजपा के घोषणा पत्र में एक बात साफ आई कि हम कानून तरीके से राम मंदिर बनायेगे। हम राम मंदिर को लेकर साफ कर चुके हैं कि हम राममंदिर को कोर्ट के फैसले या फिर आपसी सहमति से राममंदिर बनायेंगे।

हम ताकत्यपूर्ण तरीके से हम राममंदिर नहीं बना सकते हम नहीं बनायेंगे। ये बात हमने साफ कही है कि हम नहीं बना सकते राममंदिर ये केवल आपसी सहमति या फिर कोर्ट के फैसले से ही बनेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सवाल पूछा गया था कि 2014 से 2017 तक के चुनावी घोषणा पत्र भाजपा ने राममंदिर को रखा है। अब 2019 के चुनाव की तैयारी है तो क्या भाजपा फिर इसको मुद्दा बनायेगी या फिर अब प्रदेश से लेकर देश तक में भाजपा की सरकार है इस मुद्दे को हल करेंगे।

इस सवाल के जबाब में शाह ने साफ कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद या फिर आपसी सहमति से होगा राममंदिर का निर्माण हम किसी भी ताकत्यपूर्ण तरीके से मंदिर का निर्माण नहीं कर सकते हैं।

Related posts

एक बार फिर साथ दिखेगी सलमान और कटरीना की जोड़ी, जल्द शुरू होगी शूटिंग

mohini kushwaha

मेरठ हादसे में मृतक के परिजनों ने दर्ज कराया हत्या का केस

bharatkhabar

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी इस अदा से जीता बीमार बच्चों का दिल

Rani Naqvi