featured यूपी

लखनऊ: SGPGI के निदेशक हुए कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

लखनऊ: SGPGI के निदेशक हुए कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोविड-19 को मात देने के लिए आशा की किरण लेकर कोरोना वैक्‍सीन पर फिर सवाल उठता दिख रहा है।

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) के निदेशक डॉ. राधा कृष्‍ण धीमान (आर.के. धीमान) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। राजधानी में कोरोना का यह तीसरा मामला है, जिसमें कोविड टीकाकरण (वैक्‍सीनेशन) के बाद भी व्‍यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है।

कोरोना की दोनों डोज लेने के बाद भी हुए संक्रमित

आपको बता दें कि एसजीपीजीआइ के निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बीती 16 जनवरी को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज ली थी। उन्‍हें कोविड वैक्‍सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, बावजूद इसके अब उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके अलावा निदेशक डॉ. धीमान की पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। उन्‍होंने भी कोरोना की जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एसजीपीजीआइ के निदेशक ने खुद को क्वॉरंटाइन कर लिया है।

डॉ. धीमान ने की लोगों से अपील   

डॉ. आरके धीमान ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है कि, जो कोई भी पिछले सात दिनों में मुझसे या मेरी पत्नी से मिला है, वह खुद क्‍वॉरंटाइन हो जाए। साथ ही ऐसे लोग खुद की जांच भी जरूर करवा लें।

एक तरफ राजधानी लखनऊ में कोरोना वैक्‍सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है तो वहीं, दूसरी ओर शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या भी बढ़ रही है। वहीं, कोरोना वैक्‍सीनेशन कराने के बाद भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होने का यह लखनऊ का तीसरा मामला है। इससे पहले डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के डॉक्‍टर भी कोरोना टीके की दोनों डोज लेने के बाद वायरस से संक्रमित हो गए थे।

यूपी की राज्‍यपाल ने लगवाई वैक्‍सीन

वहीं, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में अपने आवास पर कोविड-19 टीका लगवाया। इस दौरान उन्‍होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की।

 

up governor लखनऊ: SGPGI के निदेशक हुए कोरोना पॉजिटिव, पत्नी भी संक्रमित

Related posts

धोनी से तुलना करने पर बोले कार्तिक, मैं छात्र तो वो यूनिवर्सिटी के टॉपर

lucknow bureua

कारगिल शहीद परमवीर चक्र विजेता मनोज पान्डेय की जयन्ती पर जाने उनके जीवन की रोचक बातें

mohini kushwaha

नई जनसंख्या नीतिः सपा संसाद का बेतुका बयान, कहा- पैदाइश अल्लाह का कानून है, इससे खिलवाड़ करना ठीक नहीं

Shailendra Singh