इन राज्यों में ‘आंधी बारिश’ का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली।  मौसम विभाग की ओर से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 13राज्यों में धूलभरी आंधी आने और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसी के साथ मौसम विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में रविवार को बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है। बता दे कि दक्षिण भारत में मानसून आने के साथ ही कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है, तो वहीं बात करें उत्तर भारत की तो वहां तेज गर्मी का असर बना हुआ है।

 

 

 

 

 

रविवार को नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश और दिल्ली राजस्थान में धूल भरी आंधी की संभावना

 

कर्नाटक में बारिश का कहर

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों से बारिश का कहर जारी है जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ महाराष्ट्र और गोवा में मानसून आने से स्थिती अच्छी हो गई है। यहां पिछले दो दिनों से बीच-बीच में बारिश हो रही है। अगले दो-तीन दिनों में मानसून त्रिपुरा, मेघालय के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्र और सिक्किम पहुंच जाएगा। मौसम विभाग ने 13 राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 

दिल्ली एनसीआर में देर रात आंधी-तूफान, तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

इन राज्यों को दी गई चैतावनी

मौसम विभाग की ओर से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 13राज्यों में धूलभरी आंधी आने और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग की ओर से मध्यप्रदेश, प. बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र के विदर्भ-कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, तेलंगाना, अंदरूनी कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का संभावना भी जताई गई है।

बता दे कि प्री-मानसून  का कहर एक बार फिर लोगों को अपनी चपटे में ले रहा है। इसी के साथ आपको बता दे कि मौसम विभाग की ओर से अंडमान-निकोबार, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

 

ब्रेकिंग न्यूज- तेज आंधी और तूफान ने ली 12 लोगों की जान